Varanasi उत्तर प्रदेश 

Top News : माघी पूर्णिमा के मद्देनजर गंगा घाटों पर तैनात की गई NDRF की तीन टीमें, बोले उपमहानिरीक्षक, भक्तों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता

Varanasi : रविदास जयंती और माघ पूर्णिमा के अवसर पर एनडीआरएफ की टीमों को विभिन्न गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा में गंगा नदी में तैनात किया गया है।वाराणसी और आसपास के जनपदों से आस्थावानों की भीड़ गंगा स्नान के लिए शुक्रवार शाम से घाट किनारे उमड़ने लगेगी। शनिवार को माघ पूर्णिमा पर श्रद्धालु मां गंगा में डुबकी लगाएंगे। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे।

सुरक्षा के मद्देनजर 11 एनडीआरएफ के जवानों की तीन टीमें दशाश्वमेध घाट, शीतलाघाट, राजघाट (भैंसासुर) घाट सहित अन्य घाटों पर मोटरबोट और बचाव उपकरण सहित तैनात किया गया है। जिसमें गोताखोर, पैरामेडिक्स, डीप डाइविंग सेट, लाइफ जैकेट, लाइफ बॉय व अन्य बचाव उपकरणों के साथ मौजूद हैं। उपमहानिरीक्षक अलोक कुमार सिंह ने बताया, माघी पूर्णिमा और रविदास जयंती के अवसर पर श्रद्धा की डुबकी लगाने आये लाखों श्रद्धालुओं के लिए इस पावन पर्व पर प्रत्येक वर्ष की भांति एनडीआरएफ की टीमें वाराणसी के घाटों पर पवित्र स्नान के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए तैनात की गयी हैं। उन्होंने कहा, कोरोना महामारी का प्रभाव कम हुआ है पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है इसलिए इसके सुरक्षा मानकों एवं बचाव के तरीकों का भी ध्यान रखना जरूरी है।

You cannot copy content of this page