Varanasi उत्तर प्रदेश 

Top News : लतीफशाह डैम में डूबे BHU के दो मेडिकल छात्रों का शव बरामद, चार दोस्त गए थे पिकनिक मनाने, नहाने के दौरान हुआ हादसा

Varanasi : चन्दौली जिले के चकिया कोतवाली क्षेत्र के लतीफशाह डैम पर पिकनिक मनाने गए चार दोस्त नहाते समय सोमवार की शाम डूबने लगे। पहुंची आपदा राहत टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से दो युवकों को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं, पानी में लापता हुए दो युवकों का शव घन्टों मशक्कत के बाद रात्रि में आपदा राहत टीम ने डैम से बरामद किया।

चारों युवक बीएचयू में मेडिकल के छात्र है। पुलिस के मुताबिक बीएचयू में एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले बीएचयू के छात्र कोलकाता के सिलीगुड़ी निवासी विकास दत्त (25), मथुरा निवासी शिवम सैनी (26), उत्तराखंड के नैनिताल निवासी हर्षवर्धन (25) और जमशेदपुर के रहने वाले रोशन कुमार (25) शिवम की कार से घूमने के लिए तलीफशाह बीयर पहुंचे थे। छात्र भ्रमण के बाद कुंड में स्नान करने लगे।

इसी दौरान विकास दत्त कुंड में नहाते वक्त देखते गहरे पानी में डूबने लगा। उसे बचाने के लिए शिवम सैनी भी पानी में कूद पड़ा, कुछ ही देर में वह पानी में डूब गया। अन्य दो साथी भी बचाने लगे। इस दौरान शिवम और विकास गहरे पानी मे जाने से डूब गए।

मौजूद सैलानियों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। पहुंचे राहत व बचाव दल ने हर्षवर्धन और रोशन कुमार को बचा लिया। शिवम और विकास दत्ता का शव घन्टों तलाश के बाद रात्रि में कुंड से बरामद हुआ। मौके पर एसडीएम अजय मिश्रा, कोतवाल नागेंद्र प्रताप सिंह फोर्स के साथ पहुंचे। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों को सूचित कर दिया गया है। घटना से हर्षवर्धन और रोशन बदहवास हैं। 

You cannot copy content of this page