Politics Varanasi उत्तर प्रदेश 

Top News : केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने निर्माणाधीन विश्वनाथ धाम के कार्यों की जानी प्रगति, बाबा दरबार और काल भैरव मंदिर में नवाया शीश, बोले…

Varanasi : केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को बनारस पहुंचे। एयर इंडिया के विमान एआई 405 द्वारा दिल्ली से 10:50 बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। हवाई अड्डे पर मीडिया कर्मियों से बात करने के बाद वे 11.10 बजे शहर की ओर प्रस्थान कर गए।

उससे पूर्व उन्होंने गैस के दामों में बढ़त पर कहा, सर्दी के कारण गैस का दाम बढा है। जैसे-जैसे मौसम बदलेगा दाम कम हो जाएगा। यह अंतरराष्ट्रीय मामला है जैसे-जैसे सर्दियां कम होंगी गैस का दाम भी घटेगा, अभी डिमांड ज्यादा है। डीजल पेट्रोल के मूल्य वृद्धि पर पूछे गए सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया।

इसके बाद सड़क मार्ग वह श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और विधि-विधान से बाबा का षोडशोपचार पूजन किया। बाबा दर्शन-पूजन करने के बाद उन्होंने निर्माणाधीन विश्वनाथ कॉरिडोर का भ्रमण किया और कमिश्नर दीपक अग्रवाल से पूरे कार्यों की जानकारी ली। यहां से वह कालभैरव मंदिर के लिए रवाना हो गए। कमिश्नर और मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने अंगवस्त्रम और रुद्राक्ष की माला भेंट किया।

काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करने बाद सड़क से मिर्जापुर के लिए रवाना हुए। मां विंध्यवासिनी के दरबार में हाजिरी लगाएंगे। इसके बाद देर शाम बनारस पहुंचेंगे। शाम में गंगा आरती में भाग लेंगे और डीरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करने के बाद शनिवार की सुबह संत रविदास के दर पर मत्था टेकेंगे और उसके बाद खिड़कियां घाट सीएनजी से चलने वाली नावों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। देर शाम दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

You cannot copy content of this page