Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

पुलिस आयुक्त की पाठशाला में ट्रेनी सब इंस्पेक्टर्स : CP ए. सतीश गणेश बोले- CSK पर ध्यान दें, पब्लिक से जुड़ें, पुलिसकर्मी के लिए बेहतर इंसान होना जरूरी

Varanasi : कंडक्ट, स्किल और नॉलेज यानी CSK पर सभी लोग ध्यान दें। इसी से आगे बढ़ने और समाज के प्रति कार्य करने का मोटिवेशन हमेशा मिलगा।

उक्त बातें पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने ट्रैफिक लाइन सभागार में SI अंडर ट्रेनिंग की प्रशिक्षण की समीक्षा के दौरान कही। उन्होंने ट्रेनी SI को पुलिस में आने का उद्देश्य बताया और जनता की सेवा को सबसे बड़ा धर्म बताया।

इस दौरान पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश एक सवाल का त्वरित जवाब देने वाले SI को तत्काल 1000 रुपये का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

CP ए. सतीश गणेश ने शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस लाइन सभागार में SI अंडर ट्रेनिंग की प्रशिक्षण की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने ट्रेनी SI को महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

उन्होंने सभी से CSK पर ध्यान देने को कहा और बताया कि इसका मतलब C-कंडक्ट, S-स्किल और K-नॉलेज है। उन्होंने कहा कि एक पुलिसकर्मी बनने के लिए एक अच्छा इंसान बनना जरूरी है।

कहा कि आप जनता से जुड़ें और सेवा ही धर्म को अपना मोटो बनाये। इसके अलावा उन्होंने प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर्स को इन्वेस्टिगेशन की बारीकियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

You cannot copy content of this page