Politics Varanasi उत्तर प्रदेश 

अनोखा सत्याग्रह : सर्विस लेन निर्माण की मांग को लेकर धरने पर बैठे लोगों ने सर्वपितृ अमावस्या पर जिम्मेदारों का किया श्राद्ध-तर्पण

Varanasi : मिर्जामुराद क्षेत्र के रखौना में रिंगरोड के पास राजमार्ग-19 पर सर्विस लेन नहीं निर्माण होने से आमजन बुरी तरह परेशान हैं। लगातार नौवें दिन तक सत्याग्रह के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। जिम्मेदार अधिकारियों, एनएचएआई, कार्यदायी संस्था ग्रिल के अड़ियल रवैये से आक्रोशित लोगों ने बुधवार को गाँव बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सर्विस लेन नहीं निर्माण करने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों का सर्व पितृ अमावस्या के दिन श्राद्घ तर्पण कर विरोध जताया।

इस अनोखे प्रदर्शन की चर्चा क्षेत्र में पूरे दिन रही। पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष योगीराज सिंह पटेल ने कहा कि जिम्मेदार विभाग, अधिकारी, कार्यदायी संस्था जनता के धैर्य की परीक्षा लेना बंद करे। उन्होंने कहा कि यहाँ सर्विस लेन निर्माण के लिए यदि ईमानदार प्रयास नहीं किया गया तो और उग्र आंदोलन किया जाएगा।

इसके पहले हुई सभा में वक्ताओं ने कहा है कि जब तक यहाँ के लोगों के आने-जाने के लिए सर्विस रोड नहीं दिया जाएगा वह आंदोलन को जारी रखेंगे। संचालन श्याम सुंदर त्रिपाठी ने और आभार ओमप्रकाश ओपी ने किया। सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता के नेतृत्व में समिति के सुरेश पटेल, हीरा यादव, कल्लू यादव, रामचंदर विश्वकर्मा, छोटे लाल प्रजापति ने विधिवत रूप से एनएचएआई और कार्यदायी संस्था ग्रिल का श्राद्घ तर्पण कराया गया। अध्यक्षता पूर्व प्रधान छोटेलाल पटेल ने किया।

सत्याग्रह में आराजी लाईन ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डा महेंद्र सिंह पटेल, योगीराज सिंह पटेल, ओमप्रकाश सिंह पटेल, राजू यादव, राजेंद्र पटेल, आज़ाद पटेल, कैलाश पटेल, करीमुल्ला, मुरारी लाल बिंद, सुरेश पटेल, हीरा यादव, कल्लू यादव, रामचंदर विश्वकर्मा, छोटे लाल प्रजापति, संतोष सिंह पटेल, विरेंद्र प्रताप एड, शिवनाथ यादव, छांगुर राजभर सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page