Politics Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

UP MLC चुनाव 2022 : 7 अप्रैल की शाम से 9 अप्रैल तक शराब ठेके रहेंगे बंद, भांग के दुकानों में भी लगा रहेगा ताला

Varanasi : UP MLC चुनाव 2022 के तहत मतदान के दिन सभी प्रभावी जिलों में शराब के ठेके बंद रहेंगे। MLC चुनाव के लिए जिन जिलों में वोट डाले जाएंगे वहां शराब ठेकों के बंद रखने को लेकर शासनादेश जारी हुआ है। 7 अप्रैल की शाम से 9 अप्रैल यानी मतदान समाप्ति तक शराब के ठेके बंद रहेंगे।

12 अप्रैल यानी मतगणना के दिन जनपद में शराब, भांग आदि के समस्त दुकानें बंद रहेंगी। अदेश में कहा गया है कि मतदान समाप्त होने से 48 घंटे पहले से लेकर मतदान समाप्ति तक और मतगणना के दिन शराब की दुकानें बंद रहेगीं।

इस दौरान सभी प्रकार की शराब की दुकानें, होटल, रेस्तरां, क्लब और शराब बिक्री और वितरण करने वाले अन्य संस्थानों को शराब बेचने तथा परोसने करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

DM कौशल राज शर्मा ने बताया कि विशेष सचिव उप्र शासन लखनऊ के पत्र के अनुक्रम में संयुक्त प्रांत आबकारी अधिनियम 1910 की धारा-59 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए, उप्र विधान परिषद द्विवार्षिक निर्वाचन 2022 को संपन्न कराने के लिए लोक शांति बनाये रखने, स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान कराये जाने के उद्देश्य से जनपद में स्थित समस्त दुकानों, होटलों, रेस्त्रां, क्लबों, शराब बेचने और वितरण करने वाले अन्य स्थानों पर देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर की दुकानें बंद रहेंगी।

You cannot copy content of this page