Crime Varanasi उत्तर प्रदेश 

Varanasi : मुगलसराय के बाद चितईपुर पुलिस चौकी की वसूली लिस्ट वायरल, पांच सौ रुपये महीना लेने तक की लिखी है बात, SSP ने SP Crime को सौंपी जांच

Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के लंका थाना क्षेत्र अंतर्गत चितईपुर पुलिस चौकी की एक वसूली लिस्ट सामने आई है। इस लिस्ट को आईपीएस ऑफिसर अमिताभ ठाकुर ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर कर कार्रवाई की मांग की है। याद होगा, इससे पहले अमिताभ ठाकुर ने चंदौली के मुगलसराय थाने की वसूली लिस्ट शेयर की थी।

अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट में वाराणसी पुलिस, वाराणसी आईजी, एडीजी और यूपी पुलिस को टैग कर लिखा है- ‘विश्वस्त सूत्रों के अनुसार यह वसूली सूची OP चितईपुर PS लंका की बताई गयी है, जो वहां नियुक्त द्विवेदी नामक पुलिसकर्मी द्वारा वसूली करने की बात बताई गयी है। कृ सत्यापित कर उचित कार्यवाही कराएँ।’ उनकी पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी पर तेजी से वायरल हुआ।

एसएसपी अमित पाठक ने एसपी क्राइम को इसकी जांच सौंपी है। एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, जिसमें चितईपुर चौकी के वसूली लिस्ट की बातें कही जा रही है। एसपी क्राइम को मामले की जांच सौंपी गई है। जो भी फैक्ट सामने आएंगे उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

आरोप है कि चितईपुर पुलिस भांग की दुकान से गांजा बिकने और गैस रिफलिंग आदि के एवज में प्रतिमाह  24500 रुपये लेती है। सूत्रों की मानें तो अमिताभ ठाकुर को थाने के ही किसी पुलिसकर्मी ने एक पन्ने की लिस्ट सौंपी है।

मुगलसराय कोतवाली वाला मामला

आईपीएस अमिताभ ठाकुर इससे पहले चंदौली के मुगलसराय कोतवाली की वसूली लिस्ट जारी कर चुके हैं। उनके इस ट्वीट का संज्ञान लेते हुए चंदौली पुलिस अधीक्षक ने जांच के आदेश दिए थे। दोषी पाए जाने पर कोतवाली मुगलसराय के तत्कालीन इंस्पेक्टर शिवानंद पर कार्रवाई भी हुई थी। उन्हें लाइन हाजिर कर जांच बैठा दी गई थी।

You cannot copy content of this page