Crime Varanasi 

Varanasi : स्कॉर्पियो के नंबर प्लेट पर स्टाइल में लिखा था ‘अखिलेश यादव’, गाड़ी में मिला दूसरा कोई

Varanasi : एसएसपी अमित पाठक के निर्देश पर जिले मे फैंसी नंबर प्लेट के विरुद्ध ट्रैफिक पुलिस अभियान चला रही है। मंगलवार से वाहन स्वामियों को वाहन के आगे और पीछे अपना रजिस्ट्रेशन नंबर मानक के अनुरूप लिखवाना अनिवार्य भी किया है। ऐसा न करने पर 5 हजार रुपये जुर्माना वसूलने की हिदायत पहले ही एसपी ट्रैफिक ने दी थी। बावजूद इसके, सड़कों पर लगातार फैंसी नंबर प्लेट दिखाई दे रहे हैं।

सुबह निकले एसएसपी की नजर बाबतपुर स्थित नहर पुलिया के पास ऐसे ही एक फैंसी नंबर प्लेट पर पड़ गई। गाड़ी के नंबर प्लेटफार्म रजिस्ट्रेशन नंबर छोटे में और अखिलेश यादव बड़े में लिखा हुआ था। देखकर उन्होंने गाड़ी रुकवाया। वाजिदपुर निवासी व्यक्ति को स्कॉर्पियो सहित साथ चल रहे स्कॉर्ट की मदद से उसे बड़ागांव थाने आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज दि‍या।

इस संबंध में पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की है। मि‍नि‍स्‍ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाइवेज की वेबसाइट ‘परि‍वहन डॉट जीओवी डॉट इन’ के मुताबिक, गाड़ी मूलचंद एंड लालमन के नाम से रजि‍स्‍टर्ड है। वेबसाइट पर दि‍ये गये आंकड़े के अनुसार इस गाड़ी का एंश्‍योरेंस भी बीते साल अक्‍टूबर माह में खत्‍म हो चुका है।

error: Content is protected !!