Varanasi धर्म-कर्म 

Varanasi : बरेका में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए अस्ताचलगामी सूर्य को दिया गया अर्घ्य, डाला छठ के लिए किए गए हैं ये इंतजाम

Varanasi : सूर्य-षष्ठी छठ पूजा समिति बरेका (बनारस रेल इंजन कारखाना) के मीडिया प्रभारी आशीष कुमार ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते हुए अस्ताचलगामी सूर्य भगवान को अर्घ अर्पित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बरेका की महाप्रबंधक अंजलि गोयल तथा विशेष अतिथि के रूप में विधायक सुरेंद्र प्रताप सिंह औढ़े उपस्थित रहे।

पूजा स्थल पर सभी आगंतुकों को पास के द्वारा प्रवेश दिया गया। सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था में RPF तथा NDRF के जवानों ने बखूबी भूमिका निभायी। व्रतियों के सहयोग के लिए एम्बुलेंस ब्रिगेड, सिविल डिफेंस, भारत स्काउट गाइड के जवान भी मौजूद रहे। पूजा स्थल पर NDRF की दो नाव किसी भी दुर्घटना से निबटने के लिए मौजूद थी। इस वर्ष व्रतियों की संख्या लगभग 1000 के आस पास रही।

पूजा स्थल पर समिति के अध्यक्ष चंद्रेश्वर ओझा, उपाध्यक्ष अनूप तिवारी, महामंत्री अजय कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश सिंह, पद्मकान्त पाठक, बरेका के संयुक्त सचिव व कर्मचारी परिषद सदस्य रवि नारायण सिंह, वीडी दूबे, प्रदीप यादव और सदस्य मौजूद थें।

error: Content is protected !!