Breaking Crime Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

Varanasi Commissionerate Police कर रही जब्ती की तैयारी : फरार शाइन सिटी के CMD राशिद की Lucknow की संपत्ति पर भी चस्पा की गई नोटिस

Varanasi : प्रयागराज और लखनऊ में राशिद नसीम की करोड़ों रुपये की संपत्ति पर न्यायालय के आदेश पर नोटिस चस्पा की कार्रवाई वाराणसी कमिश्नरेट की जैतपुरा पुलिस के द्वारा की गई है। 14(1) की कार्रवाई के बाद पुलिस कुर्की करने की तैयारी कर रही है। राशिद की करोड़ों की संपत्ति जब्त होगी।

दरअसल, शाइन सिटी वर्ल्ड के नाम पर करोड़ों की ठगी कर फरार कंपनी के सीएमडी राशिद नसीम के विरुद्ध गैंगेस्टर की कार्रवाई के बाद अब वाराणसी पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में विवेचक जैतपुरा इंस्पेक्टर मथुरा राय की टीम ने प्रयागराज स्थित राशिद नसीम के मकान पर 82 की नोटिस चस्पा कर मुनादी करवाई है। पुलिस की ओर से लखनऊ में भी नोटिस चश्मा कराया गया है।

यदि रशीद तय समय सीमा के अंदर कोर्ट में पेश नहीं होता है तो उनकी संपत्ति कुर्क की जायेगी। वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने उसकी करोड़ों की संपत्ति कुर्क करने के कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्रकरण के विवेचक इंस्पेक्टर मथुरा राय ने बताया कि थाने के सेकेंड अफसर सब इंस्पेक्टर अमित त्रिपाठी ने पुलिस टीम के साथ शाइन सिटी वर्ल्ड के सीएमडी राशिद नसीम के निवास स्थान बी1706/14, करैली कॉलोनी, जीटीबी नगर, प्रयागराज पहुंचकर नोटिस चस्पा की है। मुनादी भी करवाई है कि यह व्यक्ति यदि किसी को दिखे तो वह तत्काल नजदीकी थाने में अवगत कराये। इसी तरह लखनऊ में भी नोटिस चस्पा किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और कचहरी परिसर में भी नोटिस चस्पा कर मुनादी करवाई है ताकि यदि राशिद नसीम कोर्ट परिसर में दिखाई देता है या कहीं जाने की फिराक में बस अड्डे या रेलवे स्टेशन पर दिखे तो उसे गिरफ्तार किया जा सके। याद होगा, राशिद इस समय दुबई में है। यूएई सरकार से उसके प्रत्यार्पण को लेकर कार्रवाई चल रही है।

You cannot copy content of this page