Crime Health Varanasi 

Varanasi : कोविड मरीज ने बीएचयू अस्पताल से कूदकर दी जान, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

Varanasi : बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में उस वक़्त हड़कम्प मच गया जब एक मरीज ने हॉस्पिटल से कूदकर जान दे दी। मामला बीती देर रात का है। दरअसल, बाबतपुर क्षेत्र के कैथोली गांव निवासी अंकित पाठक (21) को सप्ताह भर पूर्व बीएचयू अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था। उसके दिमाग का इलाज का चल रहा था। इसी बीच लक्षण दिखने पर मरीज का कोविड जांच हुआ और रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया। रविवार कि देर रात अंकित ने संदिग्ध परिस्थितियों में अस्पताल के चौथी मंजिल से कूदकर जान दे दी।

इकलौते पुत्र की मरने की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी पाकर परिजन तत्काल अस्पताल पहुंचे। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में घोर लापरवाही हुई है। इलाज में हो रही लापरवाही के चलते परेशान होकर अंकित ने जान दे दी। बेटे की मौत की जानकारी होते ही मां माधुरी देवी और इकलौती बहन प्रीति मिश्रा का रो-रोकर बुरा हाल था।

डाफी निवासी मृतक के जीजा किशन की माने तो अस्पताल प्रशासन की ओर से आधी रात बाद बताया गया कि अंकित ने अस्पताल के चार मंजिला भवन से कूद कर जान दे दी है। मौत के संबंध में वह लंका थाने में तहरीर देकर उपचार में लापरवाही बरतने वाले डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। घटना के संदर्भ में चीफ प्रॉक्टर ओपी राय के बताया कि डिप्टी चीफ प्रॉक्टर सूचना पाकर मौके पर गए थे। उसको इमरजेंसी ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। एमएस प्रो. एसके माथुर ने बताया कि युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, परिजनों को होम आइसुलेशन की सलाह दी गई थी।

You cannot copy content of this page