Varanasi उत्तर प्रदेश 

Varanasi : DM पहुंचे मार्कंडेय महादेव धाम, निर्माण कार्यों का लिया जायजा, काम में तेजी लाने का निर्देश

Varanasi : जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शनिवार को सुबह मार्कंडेय महादेव मंदिर (कैथी) स्थित गंगा घाट पर चल रहे निर्माण काम और गंगा-गोमती संगम स्थल पर बन रहे अर्धचन्द्राकार घाट के निर्माणकार्य का जायजा लिया। उन्होंने अभियंताओं को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। पर्यटन अधिकारी को समय से धनराशि उपलब्ध कराने के लिए पत्र प्रेषित करने को कहा।

हमारे चौबेपुर प्रतिनिधि के मुताबिक, डीएम ने कैथी स्थित मार्कंडेय महादेव घाट के विस्तारीकरण के काम और संगम घाट के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। विस्तारीकरण का काम 35- 35 मीटर दोनों ओर कराया जा रहा है। काम में तीव्रता लाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव, एसडीएम सदर प्रमोद पांडेय और अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग उपस्थित थें।

जलज सफारी 10 के माध्यम से संगम घाट पहुंच कर डीएम ने घाट का निरीक्षण किया। यह घाट 120 मीटर का अर्धचंद्रकार में गंगा गोमती के संगम पर पर्यटन विभाग द्वारा बनवाया जा रहा है। घाट के विस्तारीकरण का काम व संगम घाट के निर्माण के कार्य में तेजी लाए जाने के लिए अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया। पर्यटन अधिकारी को समय धनराशि उपलब्ध कराने के लिए पत्र प्रेषित कराने का निर्देश दिया।

मंदिर में पूजन

जिलाधिकारी ने मार्कंडेय महादेव मंदिर में दर्शन-पूजन किया। व्यवस्थाओं का हाल जाना। भारतीय वन्यजीव संस्थान के द्वारा नमामि गंगे के तहत गांगेय डॉल्फिन जलज सफारी पर गंगा प्रहरी टीम के कम्यूनिटी अफिसर सुनिता रावत ने डीएम और वन विभाग अधिकारी महावीर कौलजी को डाल्फिन बनें हुए अगंवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। जलज सफारी से गंगा व गोमती के संगम पर सफारी किया। इस अवसर पर एन. पी सिंह के साथ गंगा दूत दिपक, सुनिल, दर्शन, गंगा राम, दिनदयाल आदि मौजूद थें।

error: Content is protected !!