Breaking Crime Varanasi 

Varanasi : DRI की टीम को नहीं कर पाए mold, इस तरह से पकड़ा गया gold

Varanasi : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (Directorate of Revenue Intelligence) वाराणसी के अधिकारियों में सटीक सूचना के आधार पर भारी मात्रा में सोना के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को दोनों को दोनों व्यक्तियों वाराणसी जिला न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि एक गुप्त खुफिया सुचना प्राप्त हुई थी कि भारी मात्रा में विदेशी मूल की तस्करी की गई सोने के ईट हावड़ा (कोलकाता) से नई दिल्ली और लखनऊ (यूपी) तक पहुंचाई जा रही हैं। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुएप ण्डित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन से ट्रेन नंबर 02301 (हावड़ा-नई दिल्ली COVID-19 एसी स्पेशल मेल) के बी 2 कोच से 04-05/ 10/2020 की मध्य रात्रि में दो व्यक्तियों को पकड़ लिया। पकड़े गए यात्री सुल्तानपुर (यूपी) के निवासी थे। उनकी तलाशी के दौरान 1-1 किलोग्राम (लगभग) वजन वाले विदेशी सोने के 03 ईट बरामद हुए जिनकी कीमत रुपये 1.51 करोड़ (लगभग) बताई गई।

सोने की ईटों को म्यांमार के रास्ते कोलकाता ले जाया गया था। जहां से इसे लखनऊ और दिल्ली भेजा जा रहा था। बरामद सोना जब्त कर लिया गया। गिरफ्तार व्यक्तियों द्वारा दिए गए इनपुट के आधार पर, लखनऊ और पटना में एक साथ तलाशी और छापे की कार्रवाई की गई, जिसमें 1.1 करोड़ भारतीय रुपये और INR 5.45 लाख के बराबर की विदेशी मुद्रा बरामद हुआ। इस संबंध में मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार किया गया है। अन्य स्थानों पर जांच के लिए कोलकाता, सुल्तानपुर, लखनऊ में विभिन्न स्थानों पर जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!