#Varanasi : दूसरों की जान खतरे में डालने वाले कोरोना संक्रमित दवा कारोबारी के खिलाफ FIR, सोशल मीडिया पर वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद उजागर हुआ था मामला

#Varanasi : मढ़ौली के रहने वाले कोरोना पॉजिटिव दवा कारोबारी के खिलाफ सोमवार की रात मंडुआडीह थाने में FIR कायम हुआ। मुकदमा पुलिस की ओर से कायम किया गया है। दवा कारोबारी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि 24 अप्रैल को हुई थी। दरअसल, रविवार को सोशल मीडिया पर तीन वीडियो क्लिप्स वायरल हुए, इनमें दवा कारोबारी बगैर मॉस्क लगाए घूम-घूम कर पुलिसकर्मियों को मट्ठा आदि दे रहा था।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो क्लिप्स के आधार पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने एसपी सिटी को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया था। पुलिस के मुताबिक 20 अप्रैल को दवा कारोबारी का सैंपल लिया गया था। डॉक्टरों ने उसे घर में रहने के साथ बाहर न निकलने के की हिदायत दी थी। बावजूद इसके, वह दुकान आता-जाता रहा। कई लोगों के संपर्क में था। दवा कारोबारी को दुकान से घर आने-जाने के लिए पास दिया गया था। उसने उसका भी उल्लंघन किया। इधर-उधर घूमता रहा।

डॉक्टरों के निर्देश को न मान कर घोर लापरवाही कर दूसरों के जीवन के लिए खतरा पैदा करने के आरोप में दवा कारोबारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और आपदा प्रबंध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दवा कारोबारी आमजन से लेकर जिन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आया था उन्हें चिह्नित कर उनकी स्क्रीनिंग के साथ जांच कराई जा रही है।