Breaking Crime Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

Varanasi Gyanvapi Case : मुकदमे से संबंधित सभी दस्तावेज जिला जज के यहां ट्रांसफर हुए

Varanasi : सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ (Justice DY Chandrachud) ने अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी (Anjuman Intejamiya Masjid Committee) की याचिका (petition) पर सुनवाई करते हुए ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) के सर्वे (survey) के मुकदमें को सिविल जज के यहां से जिला जज (District Judge) को ट्रांसफर (transfer) कर दिया है। शुक्रवार को आये इस आदेश के बाद शनिवार को इस मुकदमें से सभी पत्रावलियों सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर (Civil Judge Senior Division Ravi Kumar Diwakar) की अदालत से जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश (Dr Ajay Krishna Vishwesh) की अदालत को उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में इस मामले की सुनवाई सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर द्वारा तय तारीख 23 मई सोमवार को ही होगी।

मुकदमा संख्या 693/21 की सुनवाई 23 मई से जिला जज के यहां शुरू होगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में जिला जज को 8 हफ्तों में निपटारा करने के लिए निर्देशित किया है और तब तक अपनी अंतरिम आदेश मस्जिद में पाए गए शिवलिंग की सुरक्षा व्यवस्था और नमाजियों को कोई दिक्कत न होने पाए को यथावत रखते हुए जिला जज को मस्जिद में वजू के इंतजाम करवाने के आदेश दिए हैं।

You cannot copy content of this page