Breaking Crime Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

Varanasi Gyanvapi Case : बोले जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा- शांतिपूर्वक चली कोर्ट कमीशन की कार्रवाई, सुरक्षा के रहे मुकम्मल बंदोबस्त

Varanasi : ज्ञानवापी परिसर में रविवार को दूसरे दिन कमीशन की कार्रवाई शांतिपूर्वक संपन्न हुई। इस मामले में तीन कोर्ट कमिश्नर द्वारा रविवार को भी सभी पक्षकारों की उपस्थिति में कोर्ट कमीशन की कार्रवाई प्रातः 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक की गई। इस दौरान सुरक्षा की सुदृढ़ व्यवस्था की गई थी।

डीएम ने बताया कि काशी विश्वनाथ मंदिर के श्रद्धालुओं को ढूंढी राज गणेश और गंगा नदी द्वार के माध्यम से प्रवेश देते हुए ज्ञानवापी के संयुक्त द्वार नंबर 4 को जन सामान्य के प्रवेश को चार घंटे बंद रखा गया। कमीशन की कार्रवाई शांतिपूर्वक माहौल में सुचारू रूप से चली।

इस दौरान प्रतिवादी पक्षकार उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से अपरजिलाधिकारी प्रशासन, जिलाधिकारी वाराणसी की ओर से अपरजिलाधिकारी नगर, पुलिस आयुक्त वाराणसी की ओर से अपर उपायुक्त और काशी विश्वनाथ ट्रस्ट की ओर से मुख्य कार्यपालक अधिकारी कमीशन कार्रवाई के हिस्सा बने।

डीम ने कहा आज भी सभी पक्षों द्वारा न्यायालय के आदेशों का शांतिपूर्ण तरीके से पालन किया गया। कोर्ट कमीशन के निर्देशानुसार प्रशासन द्वारा उनको पर्याप्त रोशनी के संसाधन, सूचना विभाग के वीडियो व फोटोग्राफर, प्राधिकरण के ड्राफ्ट्समैन, तहसील के राजस्वकर्मी, मज़दूर व अन्य निर्देशित सुविधाएं उपलब्ध कराई गई थीं। कोर्ट कमीशन द्वारा रविवार के कमीशन कार्य के बाद निर्णय लिया गया है कि कमीशन की कार्रवाई सोमवार को भी जारी रहेगी। सोमवार सुबह 8 बजे सभी पक्षकारों को उपस्थित रहने के लिए निर्देशित किया गया है।

You cannot copy content of this page