Breaking Crime Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

Varanasi Gyanvapi Case : बोले DM कौशल राज शर्मा- किसी की बात पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं, कमिश्नर कोर्ट की रिपोर्ट के बाद ही सच्चाई सामने आएगी

Varanasi : ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी सर्वे का काम खत्म हो गया। इस सर्वे के समाप्त होने के बाद वादी पक्ष द्वारा तरह-तरह के दावे किये जा रहे हैं। इन सब के बीच जिलाधिकारी (District Magistrate) कौशल राज शर्मा (Kaushal Raj Sharma) ने काशीवासियों से ऐसी बातों पर ध्यान न देने की अपील (Appeal) की है। उन्होंने कहा कोई कुछ कह रहा है तो वह उसकी व्यक्तिगत राय (personal opinion) हो सकती है। कोर्ट कमिश्नर (court commissioner) की रिपोर्ट (Report) आने के बाद ही सत्यता सामने आएगी।

ज्ञानवापी मस्जिद का कोर्ट कमिश्नर (court commissioner) सर्वे सोमवार की दोपहर 12 बजे समाप्त हुआ। सुबह 8 बजे शुरू हुए सर्वे में आज के दिन सिर्फ 15 प्रतिशत की ही कार्रवाई होनी थी क्योंकि दो दिनों 85 प्रतिशत परिसर का सर्वे का काम पूरा हो चुका था। इस सर्वे के पूरा होने के बाद वादी पक्षों (plaintiff) ने ख़ुशी जाहिर करते हुए दावा किया है कि जिसका हमने मुकदमा किया था वो सारी चीजें हमें मिली हैं। इसके बाद पूरा चौक थाना परिसर हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा।

वहीं प्रतिवादी पक्ष (defendant party) ने किसी भी दावे को खारिज करते हुए कहा कि यह बताना हमारा काम नहीं है कि क्या मिला अंदर। कोर्ट कमिश्नर (court commissioner) अपनी सर्वे रिपोर्ट साक्ष्यों के साथ सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत में कल पेश करेंगे। रिपोर्ट में साफ हो जाएगा कि किया मिला और क्या नहीं मिला। प्रतिवादी पक्ष के अधिवक्ता मुमताज अहमद ने कहा कि रिपोर्ट आने पर पता चलेगा कि हमें आगे क्या एक्शन लेना है।

तेजी से इस बात का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल होने की ‘बाबा मिल गए’, का संज्ञान लेते हुए काशीवासियों के लिए एक अपील जारी की और कहा है कि ‘वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी सर्वे को लेकर अगर किसी ने कोई बात कही है या किसी बात का दावा किया है तो यह उनकी व्यक्तिगत राय हो सकती है। ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी मामले में कोर्ट कमिश्नर द्वारा रिपोर्ट पेश करने के बाद कोई भी बात कोर्ट के द्वारा ही बताया जाएगा किसी की बात पर कोई ध्यान देने की आवश्यकता नहीं।

You cannot copy content of this page