Breaking Crime Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

Varanasi Gyanvapi Case : अलर्ट मोड में फोर्स, गुजारिश के बावजूद उमड़ी नमाजियों की भीड़, किए गए थे सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम

Varanasi : ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) में जुमे की नमाज (Juma prayer) के लिए एक बार फिर मुस्लिम सम्प्रदाय (Muslim community) के लोग ज्यादा तादाद में पहुंचना शुरू हो गए, जबकि आज सुबह है मस्जिद इंतेजामिया मस्जिद कमेटी (Masjid Intejamiya Masjid Committee) ने एलान कर लोगों से ज्ञानवापी मस्जिद आने से मना करते हुए अपने आस-पास की मस्जिदों में नमाज अदा करने की बात कही थी। इसके बावजूद एक बार फिर मस्जिद में नमाज के लिए गेट नंबर-4 पर नमाजियों की भीड़ उमड़ी।

नमाजियों की जयदा तादाद देखने के बाद सोशल वर्कर अतीक अंसारी ने गेट नंबर चार पर पहुंचकर लोगों से अपील की और उन्हें बताया है कि मस्जिद में उतने ही लोग नमाज पढ़ पाएंगे जितने लोगों की संख्या हमेशा से निर्धारित रही है। ऐसे में आप लोग बेहतर है कि लौट जाएं और अपने घरों के आस-पास की मस्जिदों में नमाज अदा करें।

वहीं जब अतीक अंसारी से पूछा गया कि आप की अपील के बाद इतने लोग आ रहे हैं तो उन्होंने कहा कि एक बाप कि चार औलादों में से एक औलाद बात सुनती है और कभी-कभी तीन औलादें बात नहीं सुनती।

अतीक अहमद ने इस बात की पुष्टि की कि जिला प्रशासन ने अंदर ड्राम नमाजियों के वजू के लिए पानी से भरकर रखवाएं हैं। इसके अलावा हमने सभी से घरों से वजू करके आने को भी कहा है। इस दौरान मुफ्ती-ए-शहर अब्दुल बातिन नोमानी मस्जिद में नमाज पढ़ाने के लिए पहुंचे पर उन्होंने किसी से भी बात करने से इंकार कर दिया। नमाज के दौरान सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम किए गए थे।

You cannot copy content of this page