Breaking Crime Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

Varanasi Gyanvapi Case : तीसरे और अंतिम दिन सर्वे, किए गए थे सुरक्षा के मुकम्मल बंदोबस्त, पुलिस आयुक्त और DM खुद फील्ड में मौजूद रहे

Varanasi : ज्ञानवापी मस्जिद मामले में एडवोकेट कमिश्‍नर के सर्वे का आज अंतिम दिन है। मंगलवार को प्रकरण की जांच रिपोर्ट एडवोकेट कमिश्‍नर अदालत को सौंपेंगे। सोमवार की सुबह आठ बजे के पहले ही 52 सदस्‍यीय दल सर्वे के लिए पहुंच गया था।

सोमवार का दिन होने की वजह से बाबा दरबार में भी लोगों का खूब जमावड़ा हुआ। सुरक्षा भी चाक चौबंद नजर आई। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा इस दौरान खुद फील्ड में मौजूद थे।

सर्वे पूरा होने के बाद बाहर निकले वादी पक्ष ने साक्ष्‍य के अपने पक्ष में मिलने की जहां जानकारी दी है वहीं दूसरी ओर प्रतिवादी मुस्लिम पक्ष ने इससे इंकार किया।

दरअसल, ज्ञानवापी प्रकरण में श्रृंगार गौरी सहित अन्य विग्रहों की वस्तुस्थिति जानने के लिए सोमवार को तीसरे दिन सर्वे शुरू हुआ। सुरक्षा और सर्वे को लेकर 500 मीटर के दायरे में पब्लिक एंट्री बंद कर दी गई थी। कोर्ट कमिश्नर मंगलवार को सिविल जज की अदालत में रिपोर्ट सौंपेंगे।

सर्वे के वक्त मौजूद एक अधिवक्ता ने बताया कि आज कमीशन की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। कोर्ट ने 8 बजे से 12 तक का समय निर्धारित किया है। अंदर आज किस जगह का सर्वे होने के सवाल पर बोला ये गोपनीय है। बताया प्रशासन और पुलिस ने सर्वे में पूरा सहयोग किया है।

हर जरुरत की चीजें समय पर उपलब्ध कराई गईं। याद होगा, सिविल जज सीनियर डिविजन की अदालत ने वादी की मांग पर ज्ञानवापी परिसर के सर्वे के लिए तीन कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किए हैं। कोर्ट कमीशन की कार्रवाई के दौरान तीसरे दिन भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

गोदौलिया से मैदागिन मुख्य मार्ग पर यातायात पूरी तरह रोक दिया गया था। केवल शवयात्रियों को ही मणिकर्णिका गेट तक जाने दिया जा रहा था।

You cannot copy content of this page