Varanasi धर्म-कर्म 

Varanasi : श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में अब भक्तों को दान और टिकट के लिए नहीं जाना होगा हेल्प डेस्क, शुरू हुई यह नई व्यवस्था

Varanasi : श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब श्रद्धालुओं को आरती का टिकट लेने और दान करने के लिए काउंटर पर नहीं जाना पड़ेगा। श्रद्धालु अब मंदिर में एमपॉश मशीन से भी टिकट कटा सकेंगे और दान करके टिकट ले सकेंगे। इस सेवा का शुभारंभ मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, मुख्यकार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, ज्वॉइंट कमिश्नर इंडस्ट्री उमेश कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर विनोद सिंह और एचडीएफसी के रीजनल मैनेजर मनीष टंडन द्वारा मंगलवार की शाम किया गया। कमिश्नर ने बताया कि इस सेवा के शुभारंभ होने से अब श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शन करने के साथ ही यह सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

उससे उनको काउंटर पर नहीं जाना पड़ेगा साथ ही श्रद्धालुओं को तत्काल टिकट भी प्राप्त हो जाएगा। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि अक्सर श्रद्धालुओं के समक्ष ऐसी समस्या आती है कि वह दर्शन करने के पश्चात बाबा की आरती या दान करने का टिकट प्राप्त करना चाहते हैं ऐसी स्थिति में उनको मंदिर के काउंटर या हेल्प डेस्क पर जाना पड़ता है, लेकिन एमपॉस मशीन की सुविधा होने से तत्काल टिकट काटकर श्रद्धालुओं को पर्ची उपलब्ध करा दी जाएगी। एचडीएफसी बैंक के रीजनल मैनेजर मनीष टंडन ने कहा कि बैंक लगातार मंदिर में सुविधाएं प्रदान करता रहेगा।

error: Content is protected !!