Crime Varanasi 

Varanasi : अगर करना है अतिक्रमण तो याद करें प्रवर्तन दल, वेंडिंग जोन में लगाएं ठेला, वरना…

Varanasi : नगर आयुक्त गौरंग राठी के निर्देश पर नगर निगम प्रवर्तन दल का अभियान सोमवार को भी जारी रहा। चंद्रिका नगर कॉलोनी लगायत मलदहिया तक अतिक्रमण किए हुए सभी ठेले वालों को हटवाते हुए सिगरा फल मंडी, चंदूवा सट्टी, लहुराबीर, मलदहिया को व्यवस्थित करते हुए वेंडिंग जोन में कब्जे के नियत से वेंडरों द्वारा रखें कबाड़ को हटावाते हुए एलॉउसमेंट कर सभी वेंडरों को वेंडिंग जोन में ठेला लगाकर साफ-सफाई रखने को निर्देशित किया। मलदहिया और लहुराबीर चौराहे के समीप फर्नीचर दुकानदार द्वारा अतिक्रमण करने पर दुकानदारों को अतिक्रमण मुक्त के लिए सख्त हिदायत दी गई।

आइजीआरएस से मिले शिकायतों के मद्देनजर अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव के सामंजस्य से मल्दहिया चौराहे का स्थलीय निरीक्षण करके नगर निगम की जमीन पर लोगों द्वारा कब्जा के नियत से रखें गुमती और अतिक्रमण किए हुए सभी मकान मालिकों को सख्त चेतावनी दी गई। कहा, वे खुद अपनी खिड़की और दरवाजों को बंद कर लें अन्यथा अर्थिक दंड के साथ ही अवैध निर्माण तोड़वाया जाएगा ।

रविंद्र पूरी क्षेत्र में विवादित जमीन का स्थलीय निरीक्षण कर संबंधित भू-स्वामी को अभिलेख के साथ नगर निगम कार्यालय बुलाया गया। थाना दशाश्वमेध के पीछे गली में लोगों द्वारा अतिक्रमण कर कब्जे के नियत से रखे गुमटी, कबाड़ और कुछ लोगों द्वारा नगर निगम की जमीन पर पक्के निर्माण (स्नानघर) को तोड़ते हुए गली को अतिक्रमण मुक्त किया गया। वहीं गली के मुहाने पर ऑटो, पुराना ऑटो, कबाड़, ठेका को जेसीबी द्वारा हटवाते हुए संबंधित एसएफआई को उक्त जगह को कब्जे में लेते हुए साफ सफाई के लिए डस्टबिन रखने को निर्देशित किया। उपरोक्त अभियान के दौरान आधा ट्रैक्टर पटिया भी जब्त किया गया।

गुरुबाग मार्केट अंतर्गत अतिक्रमण किए हुए दो गुमटी के मालिक को पूर्व में हिदायत देने के बावजूद जर्जर गुमटी न हटाने पर जेसीबी द्वारा दोनों गुमटीयों को हटवाते हुए अन्य वेंडरों को वेंडिंग जोन में ठेले लगाने को निर्देशित किया गया। अपर नगर आयुक्त सुमित सिंह और पशु चिकित्साधिकारी की उपस्थिति में राजघाट और कोनिया क्षेत्र में अवैध पशुपालक के खिलाफ अभियान चलाकर सात मवेशी जब्त किया गया। अभियान के दौरान नगर निगम प्रबंधन द्वारा अतिक्रमण के एवज में 1300 रूपए और कुछ दुकानदार द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक रखने के एवज में 400 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया।

error: Content is protected !!