Varanasi 

Varanasi : छात्राओं को मिशनशक्ति के तहत दिए गए टिप्स, हेल्पलाइन नंबरों के विषय में दी गई जानकारी

Varanasi : धन्नीपुर क्षेत्र में स्थित एक स्कूल में नारी सुरक्षा, नारी सम्मान नारी स्वालंबन मिशनशक्ति के तहत छात्राओं को गुरुवार को जागरूक किया गया। उन्हें हेल्पलाइन के बारे में बताने के साथ ही आत्मरक्षा के कई उपायों की जानकारी दी गई। विद्यालय परिसर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट उपजिलाधिकारी राजातालाब मनिकण्डन ए ने छात्राओं को आत्मरक्षा के कई उपाय बताए।

बोले निडर होकर पुलिस हेल्पलाइन नंबर 118, 112, 1090 तथा 1098 पर शिकायत दर्ज कराएं। शिकायतकर्ता का नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा और सम्यक समाधान किया जाएगा। थाना प्रभारी लोहता विश्वनाथ प्रताप सिंह ने मिशनशक्ति के तहत छात्राओं को जागरूक किया। कहा कि छात्राएं निर्भीक होकर अपना काम करें। महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए मिशन शक्ति के द्वारा बालिकाओं को शक्ति का उपाय बताया।

उन्होंने बालिकाओं से अपील की है कि आप लोगों को किसी से डरने की जरूरत नहीं है। आपके विद्यालय में एक शिकायत पेटिका रखी गयी है जिसमें आप एक चिट्ठी लिखकर पेटीका में डाल सकती हैं। आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा। पुलिस आप के मर्यादा को बचाने के लिए सदैव तत्पर है।

अंत में विद्यालय की ओर से पुलिस के सार्थक प्रयास की प्रशंसा करते हुए पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को अंगवस्त्र व पुष्प गुच्छ देकर आभार व्यक्त किया गया। संचालन अध्यापक शंभूनाथ गिरी ने किया। इस अवसर पर अध्यापिका सरिता पांडेय, मंजू करुणा लाल, बब्बी, अजय सिंह व मिशनशक्ति एंटी रोमियो टीम प्रभारी शैलेश प्रताप सिंह, महिला कांस्टेबल सुषमा, बिट्टू, कांस्टेबल गौरव सिंह, पवन कुमार यादव आदि मौजूद थें।

error: Content is protected !!