Varanasi उत्तर प्रदेश 

Good News : दादा के सपना को पोते ने किया साकार, काशी के लाल का भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट पद पर चयन, यहां हुई पहली पोस्टिंग

Varanasi : चोलापुर ब्लॉक के धरमपुर बेला गांव निवासी स्व. रईस यादव की इच्छा थी, उनका पोता दिवाकर भारतीय सेना में अफसर बने। उनके इस सपने को उनके पोते ने पूरा कर दिखाया। दिवाकर का शनिवार को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर चयन हुआ है। पहले प्रयास में ही काशी के लाल ने एसएसबी (सर्विस सेलेक्शन बोर्ड) इंटरव्यू उत्तीर्ण की।

दिवाकर के पिता राम बुझारत यादव भी सेना में सूबेदार के पद पर बरेली में तैनात हैं। दिवाकर सिंह यादव के भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट पद पर चयनित होने पर उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। चयन की जानकारी मिलने के बाद परिवार सहित क्षेत्र में खुशी का माहौल है। पिता ने खुशियां जाहिरी करते हुए कहा कि परिवार की दूसरी पीढ़ी देश सेवा में आई है इसके लिए पूरे परिवार के लिए गर्व की बात है।

पहली पोस्टिंग सिक्किम

भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर पोस्टिंग करते हुए टू स्टार लगाकर उन्हें भारतीय सेना की कमान सौंपी गई। उनकी पोस्टिंग सिक्किम में कर दी गई है। दिवाकर सिंह यादव अपने घर धर्मपुर बेला में अपने परिजनों से मुलाकात और आशीर्वाद लेने के लिए 23 नवंबर को आ रहे हैं। इसके बाद सिक्किम में सेना की कमान संभालेंगे। चयन मई 2019 में ही हो गया था। ट्रेनिंग के दौरान शनिवार को उन्हें 2 स्टार लगाकर सेना की कमान संभाल की जिम्मेदारी मिली है।

error: Content is protected !!