Varanasi धर्म-कर्म 

Varanasi : ADM City और SP City पहुंचे माता अन्नपूर्णा दरबार, तैयारियों को लेकर मंदिर के महंत संग की बैठक

Varanasi : स्वर्णमयी माता अन्नपूर्णा का चार दिवसीय दर्शन धनतेरस (12 नवंबर) से शुरू हो रहा है। व्यवस्थाओं का हाल जानने के लिए शुक्रवार को एडीएम सिटी गुलाब चंद्र और एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी अधिकारियों संग माता अन्नपूर्णा के मंदिर पहुंचे। तैयारियों के संदर्भ में महंत रामेश्वर पूरी के संग बैठक की।

दरअसल, पहले दिन धनतेरस पर माता का खजाना लेने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ती है। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कोरोना महामारी को देखते हुए कतारबद्ध भक्तों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दर्शन कराया जाएगा। पांच-पांच भक्तों को मंदिर गर्भगृह में स्वर्णमयी अन्नपूर्णा के दर्शन के लिए प्रवेश दिया जाएगा। भक्तों को गेट नंबर एक ढूंढीराज गणेश से होते हुए मुख्यद्वार से अस्थायी सीढ़ियों द्वारा मंदिर के प्रथम तल पर विराजमान माता के दरबार में प्रवेश दिया जाएगा। पीछे के रास्ते राममंदिर होते हुए कालिका गली से निकास दिया जाएगा। भक्तों को थर्मल स्कैनिंग और सेनेटाइजेशन के बाद प्रवेश दिया जाएगा।

मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए वालेंटियर तैनात किए जाएंगे। प्रबंधक काशी मिश्रा ने बताया कि मंदिर परिसर में मेडिकल टीम तैनात रहेंगी। सुरक्षा के दृष्टि से दो दर्जन के करीब सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। बैठक में उपमहंत शंकर पूरी, सीओ सिटी, सीओ सुरक्षा, सीओ दशाश्वमेध अवधेश पांडेय मौजूद थें।

error: Content is protected !!