Politics Varanasi उत्तर प्रदेश 

Varanasi : राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल ने उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में संचालित सवा तीन सौ आंगनबाड़ी केंद्रों को लिया गोद

Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन की मंशा के अनुरूप शहर उत्तरी के विधायक प्रदेश के राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) स्टांप न्यायालय के पंजीयन विभाग रविंद्र जायसवाल ने अपने उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत संचालित हो रहे लगभग सवा तीन सौ आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लिया हैं। राज्यमंत्री ने रविवार को गुलाब बाग स्थित उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के कार्यालय में आंगनबाड़ी की मुख्य सेविकाओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर घोषणा की कि वे प्रत्येक माह अति कुपोषित व कुपोषित बच्चों के लिए लाई-चना, गूण, मिठाई, फल, बिस्कुट का वितरण कराएंगे।

बताया कि वरुणा उस पार के घोषित बच्चों के लिए पुष्टाहार थैली का वितरण खजूरी स्थित बाल विकास परियोजना अधिकारी के कार्यालय से किया जाएगा। जबकि वरुणा इस पार के कुपोषित बच्चों के वितरण के लिए पुष्टाहार उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के गुलाब बाग कार्यालय से वितरित किया जाएगा। दोनों स्थानों से हर 15 दिन पर यह कार्य संपादित किया जाएगा।

बताया कि कुपोषित बच्चों के लिए वर्ष में एक बार कपड़े भी दिए जाएंगे। कहा कि प्रधानमंत्री व राज्यपाल की मंशा के अनुरूप पुष्टाहार सामग्री वितरण का मुख्य उद्देश्य कुपोषित बच्चों को स्वस्थ करना व रखना है, क्योंकि ये बच्चे देश के भविष्य हैं। उन्होंने बताया कि उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में 400 से ज्यादा कुपोषित बच्चे हैं, इनकी दो श्रेणियां है अतिकुपोषित और कुपोषित। ऐसे सभी बच्चों को माह में दो बार आंगनबाड़ी की मुख्य सेविकाओं और कार्यकर्ती के माध्यम से वितरण कराया जाएगा।

मंत्री रविंद्र जायसवाल ने अपने विधानसभा कार्यालय गुलाबबाग से पुष्टाहार थैली वितरण के कार्य का शुभारंभ भी किया। इस मौके पर बाल विकास परियोजना अधिकारी नगर मनोज गौतम के अलावा बड़ी संख्या में मुख्य सहायिकाएं और कार्यकर्ती मौजूद रही। वितरण किए गए पुष्टाहार थैली में 4 किलो भुना चना, दो किलो लाई, 4 किलो गुण बंटवाया।

error: Content is protected !!