Crime Varanasi 

Varanasi : लापरवाह कारोबारी, सख्त प्रवर्तन टीम, हटवाया अतिक्रमण, थैला जब्त करने के साथ वसूल किया गया 90 हजार रुपये से ज्यादा जुर्माना

Varanasi : नगर आयुक्त गौरांग राठी के निर्देश पर नगर निगम प्रवर्तन दल का अभियान शनिवार को जारी रहा। अस्सी घाट मार्ग पर कुछ दुकानदारों द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर रोड कब्ज़ा कर मार्ग अवरोधित मिलने पर संबंधित दुकानदारों को सख्त चेतावनी देते हुए रोड अतिक्रमण मुक्त करवाते हुए दोबारा अतिक्रमण करते हुए मिलने पर पूरी दुकान सामान के साथ ज़ब्त करने की हिदायत दी गई।

लहूराबीर क्षेत्र में पूर्व में मना करने के बावजूद 3 वेंडरों द्वारा लगातार प्लास्टिक के थैले इस्तेमाल करते हुए मिलने पर संबंधित वेंडरों को 400 रूपए का जुर्माना लगाया गया। रामकटोरा क्षेत्र में प्लास्टिक सप्लायर को रंगे हाथ पकड़ प्रतिबंधित प्लास्टिक के थैले जब्त कर 20,000 रूपए का जुर्माना वसूल करते हुए सख्त हिदायत दी गई। सिगरा क्षेत्र में एक दुकानदार द्वारा रोड पर अतिक्रमित करने पर सामान हटवाते हुए में 1000 रूपए का जुर्माना लगाया गया।

संस्कृत यूनिवर्सिटी के पास विन्ध्यवासिनी फ्राईट कैरियर ट्रांसपोर्ट पर छापामारी कर ट्रक में सामान के नीचे छिपा कर रखें 87 बोरे प्रतिबंधित प्लास्टिक के थैले की बोरियां ज़ब्त किया गया। 25,000 रू जुर्माना, ट्रक मालिक को शहर में अवैध सामान आयात करने के एवज में 25,000 रूपए का जुर्माना लगाने के साथ ही उपरोक्त प्रतिबंधित प्लास्टिक की बोरियां बुकिंग करने वाले चौरसिया इंटरप्राईसेस नामक फ़र्म के नाम थैलों का व्यापार करने के एवज में 20,000 रूपए का जुर्माना वसूल किया गया।अपर नगर आयुक्त तृतीय सुमित सिंह के निर्देशन में पशु चिकित्सा अधिकारी अमरनाथ द्विवेदी के साथ टीम ने लक्सा क्षेत्र अंतर्गत मीरबाग इलाक़े में अवैध पशुपालन के ख़िलाफ अभियान चला कर कुल 14 मवेशी जब्त किया। शनिवार को अभियान के दौरान प्रवर्तन दल ने कूल 91,400 रूपए का जुर्माना वसूल किया।

error: Content is protected !!