Varanasi उत्तर प्रदेश मनोरंजन 

Watch Video : खुले सिनेमा हॉल, की गई सैनिटाइजिंग और अन्य तैयारियां, देखें कितना बदला फ़िल्म देखने का अंदाज

Varanasi (Aaj express) : कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से सात महीने बाद बंद पडे़ सिनेमाघरों में गुरुवार से मनोरंजन की बहार वापस आ गई है। दर्शकों का इंतजार खत्म हो गया है। सिनेमा घर शुरू होने के चलते सिनेमा मालिकों ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है। गाइडलाइंस का पालन करने के लिए जरूरी सभी बातों का ध्यान रखा जा रहा है। कोरोना वायरस के चलते सिनेमा हाल की कुल सीटों में 50 फीसदी सीटों पर ही बैठने की अनुमति मिली हुई है।

कैंटोनमेंट क्षेत्र स्थित जेएचवी माल के मैनेजर मनीष गुप्ता ने तैयारियों के बाबत बताया कि कुल 1010 सीट है, सीटिंग अरेंजमेंट सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार की जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर एक सीट छोड़कर ही दर्शकों को बैठने कि अनुमति है, तो 505 सीट पर दर्शक बैठेंगे। टिकट एक सीट गैप करके की दी जाएगी। आनलाइन टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। काउन्टर से भी ऑनलाइन ही प्राथमिकता रहेगी। थर्मल स्कैनिंग और सेनेटाइजेशन के बाद प्रवेश दिया जाएगा।

बताया, पूरे सिनेमाहाल को सैनिटाइज किया जा रहा है। सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। एक शो खत्म होगा, नया शो शुरू होने से पहले पूरे सिनेमा हॉल को सैनिटाइज किया जाएगा। सैनिटाइज किए जाने के बाद कुछ देर का इंतजार किया जाएगा और उसके बाद ही अगले शो के लिए दर्शकों को हॉल के अंदर जाने दिया जाएगा।

50 फीसदी कर्मचारी लौटे

कहा, फिलहाल 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम किया जा रहा, शुक्रवार से फिल्में लगाई जाएंगी। गुरुवार तक तैयारियों को पूरा कर लिया जाएगा। इंटरवल में फ़ूड डिपार्टमेंट की तरफ से सील पैक नाश्ता दिया जाएगा। जिसके पेमेंट की प्रक्रिया ऑनलाइन रहेगी।

error: Content is protected !!