Varanasi 

Varanasi : स्कूली बच्चों को पढ़ाया गया देशभक्ति का पाठ, कमांडेंट ने सुनाई शहीद वीर सपूतों की गाथा

Varanasi : केंद्रीय रिजर्व बल पुलिस 95 बटालियन द्वारा मंगलवार को शाह एजुकेशन सेंटर रतनपुर डुमरी तथा अल हनीफ एजुकेशन सेंटर में देश के नौनिहालों को देश भक्ति तथा वीर सपूतों की बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नरेंद्र पाल सिंह (पीएमजी) थे। उन्होंने छात्रों को सीआरपीएफ के जवानों के जीवन संबंधी जानकारी दी।पुलवामा अटैक संबंधी भी विस्तारपूर्वक जानकारी दी। देश के लिए प्यार और देश के लिए हर तरह की कठिनाइयों का सामना करने के लिए भावनाएं बच्चों में पैदा हो।

कहा कि जवान गर्मी, सर्दी, बारिश की परवाह न करते हुए सीमाओं पर हमारी रक्षा करते हैं, ताकि कोई भी दुश्मन हमारे भारत की ओर बुरी आंख से देख न सके। उन्होेने शहीदों को याद करते हुए कहा, शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम इन शहीदों की तरह ही देश सेवा की भावना और प्रेरणा अपने अंदर पैदा करें ताकि हमारा देश तरक्की और विकास के रास्ते पर चलता जाए और दुश्मनों के दांत खट्‌टे हों।

मौके पर उपस्थित बच्चे और स्कूल स्टाफ ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। प्रिंसिपल उपांशु कुमार सिन्हा सीआरपीएफ को धन्यवाद दिया। इस मौके डायरेक्टर हाजी वसीम अहमद, प्रिंसिपल केडी त्रिपाठी, प्रिंसिपल बी. राम तथा अध्यापकगण, राकेश यादव, मंजीत कुमार, गीतांजलि दास, इरफान मौजूद रहे। इस अवसर पर दोनों विद्यालयों को कोरोना महामारी से बचाव हेतु सोडियम हाइपोक्लोराइट की घोल से सीआरपीएफ द्वारा सैनिटाइजेशन भी किया गया।

You cannot copy content of this page