Politics Varanasi 

Varanasi : जल जमाव से परेशान लोगों ने भरे सीवर के पानी में स्नान करके किया प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

Varanasi : प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस में  हजारों करोड़ की विकास योजनाएं चल रही है। शहर को स्मार्ट बनाने के लिए सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है। शहर में जल जमाव एक गंभीर समस्या बनी हुई। बरसात का मौसम बीत गया बावजूद इसके अधिकांश जगहों पर जल जमाव और सीवर फ्लो होकर बह रहा है। अधिकारियों के लापरवाही का नतीजा है कि अबतक इस समस्या को दूर नहीं किया जा सका है।

संत रविदास की कर्मस्‍थली सीरगोवर्धन क्षेत्र में पिछले दो सप्ताह से सीवर की समस्या को लेकर स्थानीय लोगों ने लगातार कई अधिकारियों से शिकायत की। बावजूद इसके समस्या का समाधान नहीं हो सका। जिससे आक्रोशित लोगों ने बुधवार को बहते सीवर के पानी में नहाकर विरोध दर्ज कराया। स्थानीय सपा नेता अमन यादव ने बताया की क्षेत्र में गैस पाइपलाइन का काम चल रहा है, पाइपलाइन बिछाते वक़्त गड्ढा खोदने के समय कम्पनी वालों ने सीवर लाइन को तोड़ दिया, जिसके कारण गांव का पानी सही तरीके से नहीं निकल पा रहा है। गांव में जगह-जगह पर जलजमाव की स्थति बनी हुई है।

संबंधित अधिकारियों को बार-बार शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।विवश होकर सीवर के पानी में नहा कर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। सीवर के पानी को लोटे और मग में भरकर उससे स्‍नान कर प्रशासनिक लावरवाही को उजागर किया। सीवर के सड़क पर फैले पानी का विरोध प्रदर्शन करने के दौरान लोगों ने जोरदार नारेबाजी भी की। मुख्य रूप से भैया लाल यादव, अजित यादव, अशलम, कुवर विक्रम सिंह चौहान, अनिल यादव,तुफानी समेत स्थानीय लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!