Politics Varanasi उत्तर प्रदेश 

Varanasi : PM Modi काशीवासियों को देंगे दीवाली का तोहफा, वर्चुअल कार्यक्रम के द्वारा इन परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र का सम्भावित दौरा 12 नवंबर को तय हुआ था। पर एमएलसी वाराणसी खंड शिक्षक व स्नातक निर्वाचन को देखते हुए पीएम का का काशी दौरा रद्द हो गया। अब पीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से काशीवासियों को दीवाली का तोहफा देंगे। जिला प्रशासन अब वर्चुअल कार्यक्रम फाइनल करने में जुटा हुआ है।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के मुताबिक पीएम का वर्चुअल कार्यक्रम नौ नवंबर को लगभग तय माना जा रहा है। मुख्य सचिव की शुक्रवार यानी आज पीएमओ से वार्ता होनी है। इसमें कार्यक्रम की रूपरेखा तय हो जाएगी। शिलान्यास व लोकार्पण वाली योजनाओं की विस्तार से शनिवार को जानकारी दी जाएगी। इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की तैयारी है।

680 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

प्रधानमंत्री 680 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का दीवाली गिफ्ट अपने संसदीय क्षेत्र को देंगे। हालांकि विधान परिषद वाराणसी खंड शिक्षक व स्नातक निर्वाचन को देखते हुए इसमें एजुकेशनल प्रोजेक्ट को शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा स्मार्ट सिटी की परियोजनाओं से लगायत गो आश्रय स्थल आदि के शिलान्यास व लोकार्पण की सूची तैयार करने में प्रशासन जुटा हुआ है। परियोजनाओं से लाभान्वित होने वाले चुनिंदा लोग पीएम संवाद भी करेंगे।

ये है परियोजनाएं

प्रधानमंत्री सारनाथ स्थित पुरातात्विक खंडहर में सात करोड़ 33 लाख की लागत से बने लाइट एंड साउंड सिस्टम, स्मार्ट सिटी की कई परियोजनाएं, पर्यटन विभाग, पीडब्ल्यूडी, एनएचआई, सर्किट हाउस में बने निर्मित मीटिंग हाल, भिटुकरी में गोशाला, आईपीडीएस, जल निगम, एयरपोर्ट पर एरो ब्रिज, जेल की दीवार, फायर स्टेशन, कई आवासीय योजना, जिले के विभिन्न स्थलों पर बने लगभग 506 लाख के गोआश्रय स्थल आदि सहित 450 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 230 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

error: Content is protected !!