Politics Varanasi उत्तर प्रदेश 

Varanasi : ऑनलाइन संवाद में बोले पीएम, खेल जगत में बनारस की युवा पीढी और आगे आए

कहा, कारीगर को भी घर जाने का मन न हो ऐसा माहौल कार्यालय या कारखाने का होना चाहिए

Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से ऑनलाइन रूबरू हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री ने तीन लोगों से वार्ता की। पीएम ने चांदपुर औद्योगिक क्षेत्र से उद्यमी विपिन अग्रवाल, संपूर्णानंद स्टेडियम में बास्केट बाल खिलाड़ी प्रशांति सिंह और पक्के महाल में काल भैरव के पास गृहिणी नीलिमा मेहता से बातचीत की। ऑनलाइन संवाद के दौरान पीएम ने सबसे सम्पूर्णानंद सिगरा स्टेडियम में मौजूद बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रशांति सिंह से वार्ता की। बातचीत में सबसे पहले पीएम ने प्रशांति को दीपावली की बधाई के साथ उज्‍जवल भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दीं। वाराणसी में दीप पर्व के आयोजन को लेकर माहौल पर प्रशांति से परिचर्चा की। स्‍टेडियम में खिलाड़ियों की सुविधा के लिए बने चेंजिंग रूम और आवासीय भवन पर बातचीत की। इसपर प्रशांति ने बोला कि लॉकडाउन के दौरान स्टेडियम में कुछ काम हुए जिसमें चेंजिंग रूम और 56 बेडों का हॉस्टल बनकर तैयार हुआ है। अब बाहर से आने वाले खिलाड़ियों को होटलों में रुकने की जरूरत नहीं होगी। हम राज्य स्तर प्रतियोगिता के लिए तैयार है। पीएम ने इस दौरान प्रशांति से कहा कि खेल जगत में बनारस की युवा पीढी और आगे आए। परिवार सहित दीपावली की परिवार को पीएम ने शुभकामनाएं दीं।

साफ-सफाई को लेकर चर्चा

संवाद के दौरान पीएम मोदी ने काल भैरव गली की निवासी नीलिमा मेहता से बात की। दीवाली के रौनक पर उनसे बातचीत काे आगे बढ़ाया तो आवाज डिसकनेक्‍ट हो गई। संवाद दोबारा कनेक्‍ट हुआ तो नीलिमा ने पीएम को प्रणाम किया और काल भैरव गली की साफ सफाई को लेकर भी पीएम ने पूछा तो उन्‍होंने बताया कि गली में बैठकर भोजन भी किया जा सकता है। पीएम ने कहा कि काशी लोग देखने आते हैं तो काशी की गली की रौनक भी होनी चाहिए। गलियों की साफ सफाई और उजाले के लिए अपनी अपेक्षाएं भी पीएम ने साझा कीं।

प्रयासों में कोई कमी नहीं

आखिरी में पीएम ने चांदपुर औद्योगिक क्षेत्र से उद्यमी विपिन अग्रवाल से बातचीत की। विपिन ने संवाद के दौरान कहा कि कोरोना काल के दौरान कारोबार प्रभावित तो हुआ लेकिन प्रयासों में कोई कमी नहीं आई। काशी से निर्मित उत्‍पादों की खरीदारों और उपभोक्‍ताओं से संबंध संग कारोबारी गतिविधि भी बेहतर बने रहने की जानकारी देकर कोरोना संक्रमण काल में कारोबारी हालातों को रेखांकित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने छाेटे उद्योगों पर बात करते हुए मालिक मैनेजर और उनके बेहतर चैंबर बनाने के साथ ही परिसर में कारीगरों के स्‍थान को बेहतर बनाने को लेकर अपने सुझाव भी रखे। कहा कि कारीगर को भी घर जाने का मन न हो ऐसा माहौल कार्यालय या कारखाने का होना चाहिए। दीवाली और त्‍योहार पर लोगों का ध्‍यान गया है और कारोबारी गतिविधि भी बढ़ रही है। उद्यमी विपिन अग्रवाल ने बताया कि कोरोना काल के दौरान भी प्रशासनिक सहयोग पर्याप्‍त हुआ, वहीं उन्‍होंने आत्‍मनिर्भरता के लिए प्रयासों के बारे में जानकारी दी।

error: Content is protected !!