Politics Varanasi उत्तर प्रदेश 

Varanasi : CM Yogi का सुझाव, कार्यक्रम में जोड़ें संत रविदास की मूर्ति पर पुष्पांजलि, लाइट एंड साउंड शो देख हुए अभिभूत

Varanasi : पीएम नरेंद्र मोदी के काशी दौरे की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम स्थलों का निरिक्षण करने के बाद सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम प्रशासन द्वारा किये गए तैयारियों पर खुशी जाहिर की। बैठक में मुख्यमंत्री ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए सुझाव दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देव दीपावली 30 नवंबर के प्रस्ताविक कार्यक्रम में राजघाट स्थित संत रविदास की मूर्ति पर पुष्पांजलि करने के कार्यक्रम को भी जोड़ने की व्यवस्था की जाए। हालांकि यह कार्यक्रम एसपीजी और पीएमओ से हरी झंडी मिलने के बाद ही कन्फर्म हो पाएगी। वहीं सीएम के सुझाव के बाद प्रशासन तैयारियों में जुट गया है।

पहुंचे सारनाथ धमेक स्तूप

सर्किट हाउस में बैठक समाप्त करने के बाद मुख्यमंत्री सारनाथ पहुंचे। वहां उन्होंने लाइट एंड साउंड शो का नजारा देखा। अमिताभ बच्चन की आवाज में बुद्धम शरणम गच्छामि, धम्मम शरणम गच्छामि मंत्रों के साथ लाइट एंड साउंड का शुभारंभ हुआ।

लाइट एंड साउंड सिस्टम का स्वयं दृश्यावलोकन कर मंत्रमुग्ध हो गये। सारनाथ पुरातात्विक गेट से प्रवेश कर पाथवे के रास्ते सीएम पुरातात्विक खंडहर परिसर में उत्तखनित अवशेषों को निहारते हुए धमेख स्तूप पहुंचे।

लाइट एंड साउंड कार्यक्रम में प्रोजेक्टर के द्वारा महात्मा बुद्ध के जीवन वृतांत देखकर अभिभूत हुए। कार्यक्रम देखने और निरीक्षण करने के बाद करीब 8:31 सीएम एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।

You cannot copy content of this page