Crime Varanasi 

Varanasi : संदिग्ध हाल में विवाहिता की मौत, मायकेवालों ने लगाया हत्या का आरोप

Varanasi : उसरपुरवा भरलाई निवासिनी 25 वर्षीया विवाहिता की संदिग्ध हाल में मौत हो गई। विवाहिता के मायकेवालों ने सास-ससुर और पति पर हत्या का आरोप लगाया है। गाजीपुर की रहने वाली निर्मला देवी का विवाह उसरपुरवा निवासी होम्योपैथिक के डॉक्टर सत्य प्रकाश सिंह के साथ 8 जून 2019 को हुआ। निर्मला के पिता ने बताया कि चार बहनों और एक भाई में तीसरे नंबर की बेटी का विवाह उन्होंने अपने सामर्थ्य के मुताबिक दहेज देकर डॉ. सत्य प्रकाश सिंह के साथ किया।

आरोप है, शादी के कुछ दिन ही बाद ससुरालवालों ने दहेज की मांग करना शुरू कर दिया। बार-बार ताना देते थे, भिखारी के घर की लड़की है। बुधवार को ससुराल वालों ने निर्मला की हत्या कर दी। पति डॉ. सत्य प्रकाश ने बताया कि रोज की तरह वह अपने क्लीनिक चला गया। तकरीबन 1.30 बजे उसके पिता ने उसे फोन कर बताया कि निर्मला ने अपने कमरे में पंखे के सहारे फांसी लगा ली है, जब तक वह घर वापस आया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

डॉ. सत्य प्रकाश ने बताया कि निर्मला के व्यवहार ऐसा नहीं लगता था कि वह फांसी लगा कर आत्महत्या करने जैसा कदम उठाएगी क्योकि ससुराल में उसे किसी भी तरह की समस्या नहीं थी। निर्मला के पिता ने शिवपुर थाना में ससुरालवालों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दिया है। सीओ कैंट के साथ थाना प्रभारी और फॉरेंसिक टीम ने वारदात स्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया।

You cannot copy content of this page