Varanasi: तीन दिनों तक चली जांच, इतने रुपये से ऊपर का पटाखा जब्त, इकट्ठा किया गया माल देखकर हैरान रह गए पुलिस और प्रशासनिक अफसर

Varanasi : एसएसपी अमित पाठक के निर्देश पर अवैध पटाखा, फैक्ट्री और गोदाम के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत वाणिज्य कर विभाग, राजस्व विभाग व बड़ागांव पुलिस ने साझा कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र के सरांय मुगल (रमईपट्टी) गांव में स्थित पटाखा गोदाम पर छापामारी की। गोदाम में क्षमता से अधिक विस्फोटक एकत्रित किए जाने पर तकरीबन एक करोड़ पचास लाख रुपए का पटाखा जब्त कर लिया गया। लाइसेंस धारक पटाखा कारोबारी के पर 1206000 रुपए सेल टैक्स व इतने ही रुपयों का जुर्माना लगाया गया है। कारोबारी के विरुद्ध विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा कायम किया गया है।

पुलिस ने गोदाम को सील कर लाइसेंस निरस्त करने के लिए रिपोर्ट डीएम को भेजी है। कार्रवाई करने वाली टीम के मुताबिक, हिंदुस्तान फायर वर्क्स नामक पटाखा गोदाम में क्षमता से अधिक विस्फोटक रखा गया था। पता चलने पर पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने छापेमारी की। तीन दिनों की जांच में सामने आया कि लाइसेंस की मानक के उलट अधिक मात्रा में गोदाम के अंदर पटाखा रखा गया है। पटाखा कारोबारी शाबी अली के खिलाफ शनिवार की देर रात बड़ागांव पुलिस मुकदमा कायम किया है।