COVID-19 Delhi Health Varanasi उत्तर प्रदेश पूर्वांचल 

Varanasi Top News : BHU में बने पंडित राजन मिश्र कोविड अस्पताल में मरीजों की शिफ्टिंग शुरू, DM ने हॉस्पिटल के नोडल आफिसर को सौंपी इतनी रेमडिसिविर इंजेक्शन

Varanasi : बीएचयू में डीआरडीओ के द्वारा 750 बेड के स्थापित पंडित राजन मिश्र कोविड अस्पताल का सोमवार को शुभारंभ किया गया। सबसे पहले वेंटिलेटर युक्त 250 बेड के पहले वार्ड में क्रिटिकल मरीजों को अन्य अस्पतालों से शिफ्ट करते हुए उनका इलाज चालू किया गया। शाम चार बजे से क्रिटिकल पेशेंट्स को डीआरडीओ के अस्पताल में शिफ्ट करने का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। शाम पांच बजे तक सात मरीज भर्ती हो चुके थे तथा और मरीजों को लाकर भर्ती करने का कार्य जारी है।

इसके अलावा 250-250 बेड के अस्पताल को भी एक सप्ताह के अंदर चालू कर दिया जायेगा। इसमें आक्सीजन सिलिंडर के द्वारा आक्सीजन आपूर्ति की जायेगी।जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि सिपला कंपनी से 94 रेमडिसिविर अपोलो फार्मेसी को उपलब्ध करायी गयी है तथा उत्तर प्रदेश शासन की ओर से प्राप्त ज़ायडस कंपनी की 72 रेमडिसिविर पंडित राजन मिश्र कोविड अस्पताल के नोडल आफिसर को सौंपी गयी। यह इंजेक्शन पूरी तरह निःशुल्क मरीजों को लगाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि आगे भी यह इंजेक्शन जरुरत के अनुसार उपलब्ध कराया जाएगा। प्रधानमंत्री के दिशा निर्देशन में सेना द्वारा बनाये गये इस अस्पताल में सेना के डाक्टर, मेडिकल स्टाफ तथा मेडिकल कॉलेज के अंतिम वर्ष के छात्रों को ट्रेनिंग देकर नियुक्त किया गया है। आक्सीजन प्लांट युक्त इस अस्पताल में फार्मेसी, लैब, कैन्टीन, सेनिटाइजेशन, साफ सफाई आदि सभी की व्यवस्था की गयी है।

मरीजों के तीमारदारों के ठहरने, खाने पीने आदि के लिए गंगा भारती एनजीओ के द्वारा अस्पताल के साथ सहयोगार्थ निःशुल्क व्यवस्था की गयी है। इस अवसर पर मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा, वीसी वीडीए ईशा दुहन, लेफ्टिनेंट कर्नल नितिन मिश्रा (प्रबंधक) डीआरडीओ, एडीएम सिटी, सीएमओ सहित सभी अधिकारीगण उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page