Varanasi 

Varanasi : ट्रेनों का परिचालन शुरू, Manduadih railway station से यात्रियों को लेकर Shivganga Express देर शाम हुई रवाना

Varanasi : भारतीय रेलवे ने सोमवार यानी 01 जून से आम नागरिकों की सुविधा के लिए 200 यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया है। यह 200 यात्री ट्रेनें पहले से चलाई जा रहीं 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों और श्रमिक ट्रेनों के अतिरिक्त चलाई गईं। इसी क्रम में वाराणसी मंडल के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन से चलाई जाने वाली गाड़ी 02559 मंडुवाडीह-नई दिल्ली स्पेशल शिवगंगा एक्सप्रेस मंडुवाडीह के प्लेटफार्म संख्या 08 से अपने निर्धारित समय पर चलाई गई। इस ट्रेन में कुल 867 यात्री शाम 05:30 बजे ही मांडुवाडीह सेकेंड इंट्री के प्रवेश द्वार पर पहुँच गए थे। रेलवे सुरक्षा बल की सहायता से चार पंक्तियों में यात्रियों का उचित यात्रा टिकट देखने के बाद स्टेशन परिसर में प्रवेश दिया गया, जहाँ पहले से तैनात मंडल चिकित्सालय की मेडिकल, वाणिज्य कर्मचारियों की टीमें एवं टिकट निरीक्षकों की टीमों ने क्रमश मेडिकल जाँच, थर्मल स्कैनिंग, टिकट जांच एवं लगेज जाँच किया और सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए ट्रेन में चढ़ाया गया।

इसके पूर्व मडुवाडीह स्टेशन एवं प्लेटफार्म की डीप क्लीनिंग और सेनेटाइजेशन किया गया था। इसके साथ ही शिवगंगा एक्सप्रेस के रैकों को भी कोरोना वायरस से प्रोटेक्ट करने के मानकों के अनुसार सेनेटाइजेशन के बाद प्लेटफार्म सं 08 पर प्लेस किया गया था। इस अवसर पर प्रबंधन को चाक-चौबंद रखने के लिए मंडल रेल प्रबंधक, वाराणसी विजय कुमार पंजियार ने स्वयं शाम 6 बजे स्टेशन का दौरा किया। इस अवसर पर उनके साथ अपर मंडल रेल प्रबंधक(इंफ्रा) प्रवीण कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) एस पी एस यादव, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक सामान्य ए के सक्सेना, वरिष्ठ मंडल चिकित्सा अधिकारी डॉ आर आर सिंह एवं अधिकारी गण उपस्थित थे।

अपने नियत समय पर शिवगंगा एक्सप्रेस कुल 867 यात्रियों को लेकर रवाना हो गयी। कोई भी यात्री बीमार या इन्फेक्टेड नहीं मिला। आपात कालीन व्यवस्था के तहत आयी एम्बुलेंस खाली गयी। मंडुआडीह स्टेशन पर सभी यात्रियों ने कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए फेस मास्क पहना हुआ था तथा सभी यात्रियों ने सोशल डिस्टेंसिनग का पालन किया। सभी यात्रियों से अपील है कि वे कोविड-19 के संबंध में जारी सभी नियमों का पालन करें। फेस मास्क पहने, सेनेटाइजर या साबुन अपने पास रखें, सामाजिक दूरी का पालन करें तथा यात्रा प्राम्भ करने वाले राज्य एवं गन्तव्य राज्य में संबंधित राज्यों की कोविड गाइड लाइन्स का पालन करें।

You cannot copy content of this page