Breaking Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट 

वासुदेव पांडा बने बरेका के GM : IIT कानपुर से B.Tech किए हैं, रेलवे की विभिन्न विद्युतीकरण परियोजनाओं पर भी कर चुके हैं काम

Varanasi : रेलवे बोर्ड के अपर सदस्य वासुदेव पांडा को बनारस रेल इंजन कारखाना का महाप्रबंधक बनाया गया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी विजय ने बताया कि नवागत महाप्रबंधक शनिवार सुबह बरेका के प्रशासनिक कक्ष में कार्यभार ग्रहण किया। अभी तक जीएम का प्रभार प्रमुख मुख्य इंजीनियर प्रबीर कुमार साहा के पास था।

इस पदभार को ग्रहण करने से पूर्व पांडा रेलवे बोर्ड में अपर सदस्य/कर्षण के पद पर आसीन थे। भारतीय रेल विद्युत इंजीनियरिंग सेवा (1986 बैच) के पांडा ने IIT-कानपुर से विद्युत इंजीनियरिंग में B-Tech किया एवं संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में टॉप किया है। प्रशिक्षण के उपरांत इन्होंने रेलवे की विभिन्न विद्युतीकरण परियोजनाओं पर भी काम किया है। बिलासपुर मण्डल के अनुपपुर-कटनी रेलखंड में भारतीय रेलवे के पहले 2×25 किलो वोल्ट विद्युतीकरण परियोजना को सफलतापूर्वक चालू कराने श्रेय इन्हीं का है। इन्होंने वरिष्ठ मण्डल विद्युत इंजीनियर/लोको शेड, वरिष्ठ मण्डल विद्युत इंजीनियर/कर्षण, मुख्य विद्युत लोको इंजीनियर, मुख्य विद्युत वितरण इंजीनियर, मुख्य परियोजना प्रबंधक/रेल विद्युतीकरण जैसे विभिन्न चुनौतीपूर्ण दायित्वों का निर्वहन किया है।

You cannot copy content of this page