Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

लखनऊ के लेवाना होटल में आग लगने के बाद वाराणसी में सतर्कता : पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने जारी की स्कियोरिटी चेक एडवाइजरी

Varanasi : लखनऊ में सोमवार को लेवाना होटल में आग लग गई। इस अग्निकांड में दो लोगों की मौत होने की बात सामने आ रही है। कई लोग झुलसे हुए है। वहीं, रेस्क्यू करके 18 लोगों को बाहर निकाला गया है।

मुख्यमंत्री ने सिविल हॉस्पिटल पहुंचकर घायलों का हालचाल ही लिया है। इस घटना के बाद वाराणसी में भी पुलिस अलर्ट मोड में है।

सीपी ए. सतीश गणेश ने लखनऊ में हुए अग्निकांड के बाद वाराणसी में होटलों और निजी अस्पतालों के सिक्योरिटी चेक के लिए एडवाइजरी जारी की है। सभी जिम्मेदारों को इसके लिए पत्र भेजा जा रहा है, साथ ही सभी होटलों और निजी अस्पतालों को भी पत्र जारी किया जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने एडवाइजरी करते हुए कहा बताया कि कमिश्नरेट के सभी होटलों और निजी अस्पतालों के इमरजेंसी एग्जिट और फायर एनओसी की जांच की जायेगी।

इसके अलावा होटलों और अस्पतालों में लगाए गए फायर उपकरणों की गुणवत्ता भी जांची जायेगी। साथ ही निजी अस्पतालों में फायर सेफ्टी का अग्निशमन विभाग ऑडिट करेगा।

उन्होंने बताया कि इसे लेकर अग्निशमन विभाग, जिला और पुलिस प्रशासन संयुक्त अभियान चलाएगा, साथ ही होटलों और अस्पतालों के चेकिंग का अभियान चलेगा।

You cannot copy content of this page