Politics Varanasi उत्तर प्रदेश 

Virtual Gathering : Modi सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष बहुत ही प्रभावशाली और चुनौतीपूर्ण रहा- Ravindra Jaiswal

Varanasi : उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने सोमवार को कानपुर उत्तर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को वर्चुअल सभा के द्वारा संबोधित किया। इस दौरान मंत्री ने केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के 1 वर्ष पूर्ण होने पर उत्तर प्रदेश भाजपा द्वारा निर्धारित प्रदेश के विभिन्न जनपदों में 1 वर्ष के सफलतम कार्यकाल में लिए गए फैसले तथा कोरोना महामारी के दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा आम जनता के हितों की रक्षा को देखते हुए जो महत्वपूर्ण व जनोंपयोगी कार्य किए। उनको आम जनता तक पहुंचाने के लिए सभा के माध्यम से जानकारी दी।

राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष बहुत ही प्रभावशाली और चुनौतीपूर्ण रहा। सरकार के द्वारा सरकारी योजनाओं को गति देकर योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने व मजबूत बुनियादी ढांचा और दर्शकों से लटके हुए मुद्दों के समाधान को उच्च प्राथमिकता दी गई। इसी मध्य कोविड-19 और हाल ही में आए भयानक तूफान चक्रवात ने जो अभूतपूर्व संकट खड़े किए। उससे दुख और विपदा तो आई ही भारी नुकसान भी हुआ, लेकिन आज देश में निर्णय लेने वाली सक्षम और उत्तरदाई सरकार देशवासियों के लिए फिक्र मंद है।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के सुरक्षा कवच और आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना के बाद भारत निश्चित ही इस कठिन समय से बाहर आ जाएगा। आने वाले दिनों में यह देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भरता और आर्थिक विकास की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए पूरी तरह तैयार है। मंत्री ने प्रधानमंत्री के ऐतिहासिक कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटा नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 राम मंदिर निर्माण कार्य का मार्ग प्रशस्त हुआ। इसके अलावा तीन तलाक करतारपुर गलियारा राष्ट्र को समर्पित किया गया, बोडो समझौता भी परिवर्तनकारी परिणाम वाला साबित होगा। आयुष्मान भारत के तहत एक करोड़ से ज्यादा लाभार्थी लाभान्वित हुए अटल पेंशन योजना में 2. 23 करोड़ लोगों का नाम असाधारण रूप से दर्ज किया गया।

अटल भूजल योजना की शुरुआत से 7 राज्यों के 8350 गांव को फायदा होगा। देश में 4 करोड़ 32 लाख लोगों को भोजन पैकेट 40 लाख 54 हजार को राशन वितरण 92 लाख 44 हजार मास के विकर्ण आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल संख्या 2 करोड़ से अधिक 10 लाख से अधिक कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद पत्र दिए गए। प्रदेश सरकार द्वारा 185 राहत सेवा केंद्र आने वाले प्रवासियों लगभग 10 लाख 33 हजार को भोजन 200000 प्रवासियों को मास 47000 प्रवासियों को चप्पल भी वितरित किए गए। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार में कहा कि कोरोना के खिलाफ हम सब की जंग जारी है और हम इस पर विजय प्राप्त कर रहेंगे वर्चुअल सभा के अंत में मंत्री ने 15 मिनट का कार्यकर्ताओं से संवाद भी किया और उनकी समस्याओं का निपटारा भी कानपुर उत्तर में आयोजित वर्चुअल सभा में लगभग ढाई सौ कार्यकर्ता वह भाजपा के पदाधिकारी शामिल रहे।

You cannot copy content of this page