Varanasi ऑन द स्पॉट 

तीर्थयात्रियों के लिए वाटर कूलर की व्यवस्था होगी : विश्वनाथ गली में सुरक्षा की दृष्टि से लगेगा कैमरा- नीलकंठ तिवारी

Varanasi : स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाए जा रहे हैं। इसी परिपेक्ष्य में बनारस के प्रसिद्ध विश्वनाथ गली में भी सुरक्षा की दृष्टि से दर्जनों कैमरे लगाए जायेंगे। शुक्रवार को विश्वनाथ गली व्यवसायी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री संसदीय कार्यालय में पूर्व मंत्री व दक्षिणी के विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी से मिलकर अपनी कुछ मांगों के संदर्भ में प्रतिवेदन सौंपा।

जिसमें विश्वनाथ धाम से लगायत कॉरिडोर में लगातार तीर्थयात्रियों की बढ़ोत्तरी से विश्वनाथ गली में भी काफी भीड़ होने लगी है जिससे की सुरक्षा व्यवस्था पर काफी दबाव आ सकता है। इसी के संदर्भ में क्लोज सर्किट कैमरा लगवाने का निवेदन प्रमुख रूप से रहा। डॉ.नीलकंठ तिवारी ने तुरंत स्मार्ट सिटी के अधिकारी से बात कर इस पर व्यवस्था बनाए जाने का निर्देश दिया।

व्यवसायी संघ की तरफ से दिए गए पत्र में कैमरे के अतिरिक्त,वगली की साफ-सफाई व्यवस्था, तीर्थयात्रियों के पेयजल के लिए वाटर कूलर, आये दिन गली में विद्युत शॉट सर्किट को देखते हुए गली में जर्जर तार बदलवाने की बात लिखी गयी थी। जिस पर विधायक ने तुरंत ही विद्युत विभाग सहित अन्य को भी फोन द्वारा कार्य के निर्देशित किया।

प्रतिनिधिमंडल में संघ के अध्यक्ष रमेश तिवारी, महामंत्री कमल तिवारी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पवन शुक्ला, उपाध्यक्ष संजीव रत्न मिश्र, संगठन मंत्री विष्णु कसेरा, कोषाध्यक्ष राजू बाजोरिया थे।

You cannot copy content of this page