Politics Varanasi 

आयुष परिवार की तरफ से मंत्री का स्वागत : बोले दयालु गुरु- योग के साथ आयुर्वेद भी केंद्र और राज्य सरकार की प्राथमिकता में है

Varanasi : आयुष, खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन मंंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु गुरु के पदभार ग्रहण ग्रहण करने के बाद प्रथम नगर आगमन पर आयुष परिवार की तरफ से औपचारिक स्वागत किया गया।

स्वागत करने वालो क्षेत्रीय आयुर्वेद एवं यूनानी अधिकारी डॉ. भावना द्विवेदी, विश्व आयुर्वेद परिषद के पदाधिकारी डॉ. कमलेश द्विवेदी (राष्ट्रीय सम्पर्क प्रमुख), डॉ. उमेश दत्त पाठक (कोषाध्यक्ष और प्रभारी औषधि निर्माता प्रकोष्ठ), डॉ. मनीष मिश्र (शिक्षक प्रकोष्ठ प्रभारी) डॉ. शैलेंद्र सिंह, कौशलेंद्र कुमार सिंह और डॉ. राजीव शुक्ला ने मुलाकात की।

इस अवसर पर आयुष मंत्री ने कहा कि योग के साथ आयुर्वेद भी केंद्र एवं राज्य सरकार की प्राथमिकता में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशानिर्देशन में उत्तर प्रदेश और विशेष रुप से काशी पंचकर्म और आयुर्वेद का हब बनेगा।

आयुष मंत्री ने विश्व आयुर्वेद परिषद द्वारा अगामी 22 से 24 अप्रैल तक भोपाल मध्यप्रदेश मे आयोजित होने वाले राष्ट्रीय आयुर्वेद युवा महोत्सव संयोजनम्-2022 का पोस्टर और परिषद की नवसंवत्सर की डायरी का विमोचन किया।

You cannot copy content of this page