Breaking Crime Exclusive Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

झुलसने वालों में महिलाएं और बच्चे अधिक : Bhadohi के दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, दो की मौत, झुलसे लोगों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया

Varanasi-Bhadohi : पूर्वांचल के भदोही में रविवार देर शाम एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लग गई। देखते ही देखते पूरा पंडाल धूं-धूंकर जलने लगा। आग की चपेट में आने से किशोरी समेत दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, 50 से अधिक लोग झुलस गए।

झुलसने वालों में महिलाएं और बच्चे अधिक हैं। आग इतनी भीषण थी कि ऊंची लपटें देख हर कोई सहम उठा। सूचना मिलते डीएम-एसपी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी और दमकल टीम पहुंची। झुलसे बच्चों और महिलाओं को सीएचसी समेत कई निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। झुलसे कुछ लोगों को वाराणसी के बीएचयू ट्रामा सेंटर में भी लाया गया है।

दरअसल, औराई-भदोही मार्ग पर स्थित एकता क्लब का पंडाल काफी आकर्षक होने से यहां नवरात्र में भीड़ जुटती है। रविवार रात करीब 8 बजे 150 से अधिक लोग पंडाल में मौजूद थे। लोग आरती में शामिल होकर जयकारा लगा रहे थे। पंडाल में डिजिटल शो भी चल रहा था।

इसी दौरान अचानक आग लग गई। जिसे देख वहां भगदड़ मच गई। देखते ही देखते पूरा पंडाल धू-धूकर जलने लगा। मौके पर चीखपुकार मच गई। जिसे जिधर से रास्ता मिला भागने लगा। समाचार लिखे जाने तक यह स्पष्ट नहीं हो सका कि कितने लोग झुलसे हैं, लेकिन एक अधिकारी के मुताबिक, 50 से अधिक लोग झुलस गए। अस्पताल में किशोरी समेत दो को मृत घोषित कर दिया गया।

हालांकि, अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। कुछ लोगों का मानना है कि शार्ट सर्किट से आग लगी जबकि कुछ लोग आरती से आग लगने का कारण मान रहे हैं। झुलसे लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र औराई, ट्रॉमा सेंटर सहित अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। डीएम गौरांग राठी और एसपी डॉ. अनिल कुमार सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। दुर्घटनास्थल पर अफरातफरी की स्थिति थी।

You cannot copy content of this page