Crime Varanasi ऑन द स्पॉट 

महिलाओं को जागरूक किया : सुरक्षित रहने के टिप्स बताए, पंपलेट बांटा गया, हेल्पलाइन नंबरों के विषय में दी गई जानकारी

Vicky Madhyani

Varanasi : महिला सशक्तिकरण के तहत जागरूक करने के उद्देश्य से कई थाना क्षेत्रों में कैंप लगाकर महिलाओं को उनके अधिकार की जानकारी साझा किया गया। इसी क्रम में पांडेपुर चौराहे पर लखनऊ महिला हेल्प डेस्क की 1090 कि छह सदस्यी टीम ने कैंप का आयोजन कर विस्तार पूर्वक महिलाओं को सुरक्षा के लिए जानकारी साझा की।

उनके अधिकारियों के बारे मे अवगत कराया। महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत बताया गया कि घरेलू हिंसा हो या इंटरनेट के माध्यम से साइबर क्राइम से कोई परेशान या राह चलते कोई छेड़खानी कर रहा हो आदि इन सभी समस्याओं पर आप 1090 नंबर पर संपर्क कर उत्पीड़नकर्ता की शिकायत कर सकती हैं। जागरूकता के लिए जगह-जगह पंपलेट चस्पा और वितरण किया गया।

पुरुषों को महिलाओं की सम्मान करने की अपील करते हुए किसी समस्या पर 112 नंबर पर संपर्क कर मदद लेने को बताया गया।आयोजन में 1090 की टीम से भूपेश अवस्थी, अमित शुक्ला, प्रांशु सिंह, विपिन सिंह, बलराज चक्रवर्ती,अखिलेश कुमार के साथ कोतवाली महिला थाना प्रभारी सुमीत्रा देवी, लालपुर-पांडेयपुर थाना प्रभारी सतीश यादव, उप निरीक्षक कमलेश वर्मा, एंटी रोमियो टीम से अमित सिंह, तारा तिवारी, शालिनी सिंह, अंकिता राय, संचिता शर्मा, पीयूष पाठक सहित कई पुलिसकर्मी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page