Sports Varanasi उत्तर प्रदेश देश 

World kick boxing : भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे काशी के लाल सुधीर, इटली में दिखाएंगे अपने पंच का दमखम

Varanasi : अंतरराष्ट्रीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके वाराणसी के सुधीर सक्सेना इटली में होने वाली वर्ल्ड किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में एक बार फिर भारत का प्रतिनिधित्व  करेंगे। इटली के  वेनिस शहर में 15 से 25 अक्टूबर तक होने वाले प्रतियोगिता में भारत से 30 खिलाड़ी भाग ले रहे है और अपनी अपनी वेट केटेगरी में प्रतिनिधिव करेंगे। इस   सफलता पर वाको इंडिया किकबॉक्सिंग के प्रेसिडेंट संतोष अग्रवाल ने बधाई दी। इस सफतला से सुधीर के घर में ख़ुशी का माहौल है। सुधीर को पूरा विश्वाश है की वो भारत के लिए गोल्ड मैडल जरूर ले कर आएंगे। 

एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे सुधीर कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से विभिन्न देशों के खिलाडीयो के साथ लोहा लेते हुए भारत के लिए 1 स्वर्ण, 2 रजत और 2 कांस्य पदक जीत चुके है। अंतराष्ट्रीय खेल किक बॉक्सिंग जिसमें भारत की पहुंच आज तक दुर्लभ देखी गई है, ऐसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में विश्व चैम्पियनशिप और एशियन चैंपियनशिप के सदस्य सुधीर सक्सेना भारत के लिए विश्व स्तर पर एक गौरवपूर्ण भूमिका के किरदार हैं। 12 राष्ट्रीय पदकों और चालीस से अधिक राज्य स्तर के विभिन्न पदकों के विजेता रहे सुधीर आज भी खेल के प्रति लगनशील और देश के लिए समर्पित उदाहरण के रूप में संघर्षरत हैं।

विभिन्न देशों में भारत का परचम लहराते आए सुधीर के बारे में भारत के किक बॉक्सिंग के कोच कुलदीप चौधरी  का कहना है कि सुधीर के हाथों में बचपन से ही भरपूर और गजब की ताकत बरकरार है और उनके हाथों के पंचो का कोई जवाब नहीं।

You cannot copy content of this page