Sports Varanasi 

पहलवानों की हौसला अफजाई : BLW कुश्‍ती केंद्र का अधिकारियों ने जायजा लिया, रेसलिंग किट बांट कर खिलाड़ियों को प्रोत्‍साहित किया

Varanasi : BLW के प्रमुख मुख्‍य यांत्रिक इंजीनियर अमिताभ और खेलकूद संघ के अध्‍यक्ष प्रमुख मुख्‍य कार्मिक अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह ने बरेका कुश्‍ती केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई भार वर्ग के पहलवानों के बीच कुश्‍ती भी आयोजित की गई।

बरेका की राष्‍ट्रीय महिला पहलवान और यूपी केसरी कुमारी कशीश यादव का अपने ही भार वर्ग के पुरूष पहलवानों के बीच हुई कुश्‍ती बराबरी पर खत्‍म हुई। मुख्‍य अतिथियों ने कुश्‍ती केंद्रों के साजो-समान और व्‍यवस्‍था देखकर खुशी जाहिर की।

अमिताभ ने कहा कि बरेका कुश्‍ती केंद्र में एक ही जगह मिट्टी और अत्‍याधुनिक मैट का अखाड़ा है, जो इस खेल को आगे बढ़ाने में मदद कर रहा है। यहां के पहलवानों ने अपने क्षमता का अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर लोहा मनवाया है।

PRO ने जानकारी दी है कि उल्‍लेखनीय है कि इस कुश्‍ती केंद्र से काफी संख्‍या में अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर के पहलवान तैयार हुए हैं, जो देश और प्रदेश स्‍तर पर बरेका का नाम रौशन किये।

इस अवसर पर संयुक्‍त सचिव बरेका धर्मेंद्र कुमार सिं‍ह ने अधिकारी प्रमुख मुख्‍य यांत्रिक इंजीनियर अमिताभ, प्रमुख मुख्‍य कार्मिक अधिकारी प्रदीप कुमार, मुख्‍य यांत्रिक इंजीनियर-एसई सुनील कुमार, खेलकूद अधिकारी बहादूर प्रसाद, PRO राजेश कुमार को साफा बांधकर सम्‍मानित किया।

वर्ष के दौरान कुश्‍ती के क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन करने वाले पहलवानों के बीच रेसलिंग किट बांट कर प्रोत्‍साहित किया। इस दौरान अंतर्राष्‍ट्रीय पहलवान गोपाल यादव, यूपी केसरी किशन यादव, पवन पहलवान, राजन सिंह, अरविंद यादव, लक्ष्‍मण यादव, अर्जून यादव, सुरेंद्र यादव, अजय सिंह, उदय प्रताप सिंह (अंतर्राष्‍ट्रीय कुश्‍ती कोच), सुरेंद्र पटेल (राष्‍ट्रीय कुश्‍ती कोच), रवींद्र मिश्रा (अंतर्राष्‍ट्रीय कुश्‍ती कोच) सहित काफी संख्‍या में बरेका खेल मौजूद थे।

You cannot copy content of this page