धर्म-कर्म 

Ganga Dussehra: 100 साल बाद गंगा दशहरा पर बन रहा है अद्भुत संयोग, इन राशियों को होगा लाभ

गंगा दशहरा का पर्व हर साल ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को मनाया जाता है। इस साल यह पर्व 16 जून, 2024 को मनाया जाएगा। माना जाता है कि गंगा दशहरा के दिन मां गंगा की पूरे विधि-विधान से पूजा करने और व्रत रखने से मोक्ष की प्राप्ति होती है। साथ ही हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। हिंदू पंचांग के अनुसार, गंगा दशहरा पर 100 साल बाद बेहद दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है। इन शुभ संयोग के प्रभाव से कई राशियों के जीवन में खुशहाली, धन वृद्धि और नौकरी-व्यापार में भी लाभ मिलेगा।

गंगा दशहरा शुभ योग
इस साल गंगा दशहरा बहुत ही खास रहने वाला है क्योंकि पंचांग अनुसार, इस दिन हस्त नक्षत्र, सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और रवि योग बन रहा है। इतने सारे संयोग बनने की वजह से इसकी खासियत अपने आप में बढ़ जाएगी। इसके अलावा इस दिन कई दुर्लभ संयोग बनने से कई राशियों को लाभ होने वाला है। तो आइए जानते हैं कि कौन-कौन सी राशियों को मिलेगी सफलता और भाग्य का पूरा साथ।

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए गंगा दशहरा बहुत शानदार रहने वाला है। परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के घर जाने का प्लान बनाएंगे। व्यापार कर रहे लोगों को कोई बड़ी डील मिल सकती है। इस राशि के छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं। लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए इंटिमेसी का सहारा लेंगे।

मिथुन राशि
गंगा दशहरा मिथुन राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों को काम के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है। लंबे समय से जिस काम को पूरा करने की योजना बना रहे थे, वो पूरा होगा। जीवनसाथी के साथ हनीमून के लिए विदेश जाने का प्लान बनाएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को मान-सम्मान मिलेगा।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए गंगा दशहरा खास रहने वाला है। भाई के साथ मिलकर कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों की सैलेरी में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। संतान से किए किसी वायदे को पूरा करने की कोशिस करेंगे। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय व्यतीत करेंगे। सेहत अच्छी रहेगी।

Related posts

You cannot copy content of this page