धर्म-कर्म 

Vastu : 5 रुपये की ये चीज आपको बना सकती है मालामाल, बस कर लें ये आसान उपाय

पैसा हर किसी की जरूरत है लेकिन हर किसी के पास जरूरत के हिसाब से पैसा नहीं होता। कई लोग हमेशा कर्जों के तले दबे रहते हैं, कुछ लोगों के पास पैसा होता है लेकिन इतना नहीं की जीवन में कुछ बेहतर का वो सोच सकें। ऐसे में पैसों से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए आप कुछ आसान उपाय आजमा सकते हैं। आज जिस चीज से जुड़ें उपायों की जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं, उसे आप आसानी से 5-10 रुपए में खरीद सकते हैं। तो दोस्तों हर किसी के बजट में आने वाली ये सस्ती सी चीज, जो आपकी सभी आर्थिक परेशानियों को दूर कर सकती है, वो है फिटकरी। लगभग हर घर में फिटकरी देखने को मिल ही जाती है। ऐसे में आइए जान लेते हैं फिटकरी से जुड़े उन आसान उपायों के बारे में जिनको करने आप कर्जों से मुक्ति पा सकते हैं, धन संचित कर सकते हैं और जीवन का आनंद ले सकते हैं।

फिटकरी के उपाय
अगर आपकी जेब में पैसे नहीं टिकते तो आपको फिटकरी का एक आसान सा उपाय कर लेना चाहिए। आपको करना बस इतना है कि फिटकरी के कुछ टुकड़े अपने पर्स में रख लेने हैं। माना जाता है कि ऐसा करने से पैसे की किल्लता धीरे-धीरे दूर होने लगती है।

जो लोग कर्ज तले दबे हैं, जिनका धन संचित नहीं हो पा रहा है उनको रात को सोने से पहले फिटकरी से अपने दांत साफ करने चाहिए। ऐसा करने से धन से जुड़ी दिक्कतें दूर होने लगती हैं। साथ ही आपको घर परिवार में भी अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

कर्जों से मुक्ति के लिए आपको फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर उसपर लाल सिंदूर सात बार छिड़कना चाहिए। माना जाता है कि ये बेहद आसान उपाय आपके सभी कर्जों को दूर कर सकता है, इसके साथ ही धन संचित करने में भी आपको कामयाब हो पाते हैं।

फिटकरी का एक टुकड़ा अगर आप कटोरी में रखकर घर के बाथरूप में रख देते हैं तो आपके जीवन की कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। इस उपाय को करने से आपको धन की प्राप्ति तो होती ही है, साथ ही पारिवारिक माहौल में भी सकारात्मकता आती है। यह उपाय घर के लोगों के स्वास्थ्य पर भी सकारात्मक प्रभाव डालता है।

जो लोग कारोबार करते हैं, अपना काम करते हैं उन्हें अच्छा मुनाफा कमाने के लिए दुकान या अपने संस्थान के मुख्य दरवाजे पर कपड़े में लपेटकर फिटकरी बांध देनी चाहिए। इस उपाय को करने से आपको कारोबार में आशातीत परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। आपकी आमदनी में भी वृद्धि हो सकती है।

अगर आपके जीवन में कुछ भी सकारात्मक नहीं हो रहा, पैसों से जड़ी दिक्कतें चल रही हैं, परिवार में भी अच्छा माहौल नहीं है तो आपको सुबह नहाने के पानी में फिटकरी के कुछ टुकड़े डालने चाहिए। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से जीवन की सभी परेशानियां धीरे-धीरे समाप्त हो सकती हैं।

Related posts

You cannot copy content of this page